Fitness Tips: कभी क्लासमेट कहा करते थे दरियाई घोड़ा, लड़की ने किया ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन; सबकी बोलती हो गई बंद
Advertisement
trendingNow11354685

Fitness Tips: कभी क्लासमेट कहा करते थे दरियाई घोड़ा, लड़की ने किया ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन; सबकी बोलती हो गई बंद

Reduced Weight: ऑस्ट्रेलिया की इस लड़की ने 40 किलो वजन कम करके अपने क्लासमेट्स को ऐसा जवाब दिया कि सबकी आंखें फटी की फटी रह गईं. इस ट्रांसफॉर्मेशन के साथ लड़की सोशल पर खूब तारीफें भी बटोर रही है.

फाइल फोटो

Weight Loss Tips: आज हम इस खबर में एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं जो आपको ऐसी मोटिवेट करेगी कि आप भी फिटनेस मूवमेंट के साथ जुड़ जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड की रहने वाली 26 साल की निकोलेट हार्पर ने अपने बॉडी पर कमेंट करने वालों को ऐसा करारा जवाब दिया कि आप भी कहेंगे इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है. आइए जानते हैं कि निकोलेट हार्पर ने ऐसा क्या कर दिया है कि सोशल मीडिया पर आज उसकी इतनी बड़ी फैन फॉलोइंग हो गई.

लड़की किया जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन

निकोलेट बताती है कि फास्ट फूड खाते-खाते उसने अपना वजन 100 किलो कर लिया था. इस वजह से उसके साथ के लोग उसका मजाक बनाते थे. निकोलेट ने कहा कि उसके किसी क्लासमेट ने तो उसे दरियाई घोड़ा तक बोल डाला था लेकिन अब उसने खुद को इतना मेंटन कर लिया हैं कि उसका मजाक बनाने वाले अब उसको फॉलो करने लगे हैं. निकोलेट ने कुछ ही महीने में 40 किलो वजन घटा लिया और दुनिया को बता दिया कि मन में चाह हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं है. 

कैसे हो गया था वेट 100 किलो?

निकोलेट हार्पर अपने बढ़ते वजन का कारण फास्ट फूड को मानती है. उसने बताया कि उसकी सुबह मैकडॉनल्ड्स के नाश्ते से शुरू होती थी और उसका डिनर डॉमिनोज के पिज्जा पर खत्म होता था और इसी आदत ने उसे देखते ही देखते 100 किलो तक पहुंचा दिया था. उसे कपड़े डबल एक्सलसाइज के लेने पड़ते थे. वो कहती है कि आस-पास के लोग ही नहीं फैमिली और फ्रेंड्स ने भी ताने देने शुरू कर दिए थे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

ताने में छुपा निकोलेट के मोटिवेशन का राज

किसी भी तरह के ताने लोगों पर कैसे इफेक्ट दिखाते हैं ये बात तो उस शख्स पर निर्भर करता है. यही ताने किसी को डिप्रेशन में पहुंचाते हैं तो किसी के लिए मोटिवेशन का काम करते हैं. निकोलेट ने इन तानों को मोटिवेशन के तौर पर लिया फिर उसने वजन कम करने की ठान ली. निकोलेट के वेट लॉस जर्नी में काफी मुश्किलें भी आईं, एकबार तो वो बिंज डिसॉर्डर का शिकार भी हो गई. आपको बता दें कि बिंज डिसॉर्डर में लोग ज्यादा देर तक भूखे नहीं रह पाते हैं और बहुत ज्यादा खाना खाने लगते हैं लेकिन फिटनेस प्रोफेशनल की मदद लेकर उसने इस दिक्कत को पार किया और उसकी फिटनेस आज कई लोगों को मोटिवेट कर रही है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news