Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 02 May 2023
Advertisement
trendingNow11677232

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 02 May 2023

Health And Lifestyle Live Updates​: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अक्सर अपनी सेहत और जीवनशैली का ध्यान रखने में लापरवाही कर बैठते हैं, ऐसे में लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ बातों को जानना बेहद जरूरी है.

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 02 May 2023
LIVE Blog

Latest Health And Lifestyle Live Updates: भारत में लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसको लेकर सतर्कता जरूरी है. आइए जानते हैं कि हेल्थ और लाइफस्टाइल को लेकर फिलहाल लेटेस्ट अप्डेट्स क्या हैं.

 

02 May 2023
17:26 PM

Fruits Eating Tips: क्या आपको पता है फल खाने का सही तरीका? हमेशा याद रखें ये 3 Rules

Right Ways To Eat Fruits: फल हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होते है, ये बात तो सभी जानते हैं. लेकिन अधिकतर लोग इस बात से अनजान हैं कि फल खाने के भी कुछ तरीके होता है. अगर आप सही तरीके से फल का सेवन नहीं करते हैं, तो ये फायदे की जगह नुकसान कर सकते हैं. 

 

15:44 PM

Spices Benefits: बड़े काम के हैं खाने में इस्तेमाल होने वाले ये पांच मसाले, शुगर को फटाफट करते हैं कंट्रोल

 

fallback

 

Diabetes Controlling Tips: आजकल लोगों की जीवनशैली इतनी अनियमित और अनहेल्दी हो गई हैं, जिससे कई तरह की बीमारियां जन्म ले रही हैं. सभी बड़ी बीमरियों में सबसे अधिक डायबिटीज लोगों को अपना शिकार बना रही है. हालांकि खानपान में बदलाव करके आप इसे कंट्रोल कर सकते हैं. 

14:17 PM

विश्व अस्थमा दिवस
World Asthma Day 2023: आज विश्व अस्थमा दिवस है. यह एक ऐसी बीमारी है जो फेफड़ों की एक असामान्य प्रतिक्रिया के कारण उनमें संकुचन और सूजन हो जाती है. यह ध्यान में रखने वाली बात है कि अस्थमा अन्य श्वसन संबंधी समस्याओं (सर्दी-जुकाम) से भिन्न होता है. अस्थमा बहुत गंभीर और घातक बीमारी हो सकती है. अस्थमा वाले लोगों को अधिक संक्रमणों का खतरा होता है और वे धूम्रपान और अन्य धुएंदार वस्तुओं से दूर रहने के लिए सलाह दी जाती है.

Trending news