ट्विटर पर छाया ब्रोकली समोसा, डोनाल्ड ट्रंप की प्लेट में आज शान से परोसा जाएगा
Advertisement
trendingNow1645192

ट्विटर पर छाया ब्रोकली समोसा, डोनाल्ड ट्रंप की प्लेट में आज शान से परोसा जाएगा

डोनाल्ड ट्रंप को ब्रोकोली समोसा परोसा जाएगा. इसकी रेसिपी जान आपके मुंह में पानी आ जाएगा.

फोटो साभार : इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपनी पत्नी मेलानिया के साथ भारत पहुंच चुके हैं. राष्ट्रपति ट्रंप गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद में लैंड करेंगे, जहां पीएम मोदी राष्ट्रपति ट्रंप की मेजबानी करेंगे. इस दौरान उनके खाने-पीने का खास इंतजाम किया गया है. जानकारी के मुताबिक- उनके खानपान में भारतीय व्यंजनों को शानदार तरीके से पेश किया जाएगा. बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप को ब्रोकोली समोसा भी परोसा जाएगा. सोशल मीडिया पर ये समोसा चर्चा में है. लोग जानना चाह रहे हैं कि इस समोसे में ऐसा क्या खास है, जो इसे आलू के समोसे से अलग करता है. आइये जानते हैं कि ब्रोकोली समोसा कैसे बनता है.

ब्रोकोली समोसा बनाने के लिए ब्रोकोली, शिमला मिर्च, गाजर, आलू उबले हुए, प्याज बारीक कटा, धनिया पत्ता, अमचूर, हरी मिर्च, चीज, चिली फ्लेक्स, ओरगेनो, मेयोनीज और मैदा की जरूरत है. ये सामग्री समोसों की संख्या पर निर्भर करती है. ब्रोकोली, गाजर,शिमला मिरच को बारीक काट लें. पेन में तेल डाले और ब्रोकोली, गाजर,शिमला मिर्च, हरी मिर्च को अच्छे से भुन लें. इसके बाद इसमें नमक डालें. भुन जाने के बाद गैस बंद कर दें. ठंडा होने के बाद सब्जियों में चिली फ्लेक्स,ओरेगानो,चीज़,मिक्स करें. मैदे का आटा पहले से गूंद कर रखें. मैदे के आटे की छोटी पुरी बनाएं और बीच में से काटें. एक भाग उठा कर मोड़ दें और समोसे का आकार बनाएं. भुनी हुई सब्जी को समोसे में भरें. इसके बाद कढ़ाई में तेज भरके समोसे को तल लें. इसके बाद गरमा-गरम परोसें.जब इसे खाएंगे तो ब्रोकोली, चीज़ और सब्जियों का स्वाद आपके मुंह में घुल जाएगा.

बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप अहमदाबाद के साबरमती आश्रम भी जाएंगे. इस दौरे के दौरान आश्रम में ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भोजन करेंगे. अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए भोजन तैयार करने की जिम्मेदारी जाने माने शेफ सुरेश खन्ना को दी गई है. शेफ सुरेश ने कहा कि ट्रंप के लिए फॉर्च्यून सिग्नेचर कुकीज, गुजरात का स्पेशल खमण ढोकला और ब्रोकली-कॉर्न समोसे को मेन्यू में रखा गया है. ट्रंप को खमण ढोकला बहुत पसंद है. सुरेश खन्ना पीएम मोदी को पसंद स्पेशल अदरक और मसाला चाय भी तैयार करेंगे. आइस टी और ग्रीन टी को भी मेन्यू में जगह दी गई है. खाने के इस मेन्यू में गुजराती व्यंजन खास होंगे. फॉर्च्यून सिग्नेचर कुकीज, नायलॉन खमन, ब्रोकोली और कॉर्न समोसा और दालचीनी एप्पल पाई मेन्यू में शामिल होगा. सुरेश खन्ना ने अहमदाबाद में मीडिया को बताया कि वे स्पेशल अदरक और मसाला चाय तैयार कर रहे हैं, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद है. 

Trending news