भूलकर भी न करवाएं Fish Spa, हो सकते हैं इन बीमारियों के शिकार
Advertisement

भूलकर भी न करवाएं Fish Spa, हो सकते हैं इन बीमारियों के शिकार

Fish Spa: आज के समय में लोग खूबसूरत दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं.  इसकी वजह से आप गंभीर बीमारी के शिकार हो सकते हैं.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि फिश स्पा करनाने के क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं?
 

भूलकर भी न करवाएं Fish Spa, हो सकते हैं इन बीमारियों के शिकार

Disadvantages Of Having Fish Spa: आज के समय में लोग खूबसूरत दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं. वहीं आजकल फिश स्पा काफी ट्रेंड में है.इसको करवाने के लिए लोग लाखों रुपये खर्च कर देते हैं. वहीं मॉल से लेकर स्पा सेंटर हर जगह में इस स्पा को देखा जाता है.वहीं फिश पेडिक्योर एक तरह की मसाज है जो आपको मानसिक रूप से रिलैक्स करने का काम करती है. लेकिन क्या आपको पता है इसकी वजह से आप गंभीर बीमारी के शिकार हो सकते हैं.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि फिश स्पा करनाने के क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं?
फिश स्पा कराने के नुकसान-
हो सकती है इन बीमारियों की समस्या-

फिश स्पा कराने से आप एड्स जैसी खतरनाक बीमारी की भी चपेट में आ सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि कभी-कभी कुछ मछलियां इस बीमारी से संक्रमित होती हैं जब ये किसी व्यक्ति को काटती हैं तो इसकी वजह से वह व्यक्ति इस खतरनाक बीमारी से संक्रमित हो जाता है. इसलिए फिश स्पा आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है.
स्किन इन्फेक्शन की दिक्कत-
फिश स्पा कराने से आपको स्किन इन्फेक्शन की दिक्कत हो सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि टैंक में मौजूद मछलियों में कई तरह की बीमारियां होती हैं. ऐसे में अगर आप इन बैक्टीरिया के संपर्क में आते हैं तो आपको भी इन्फेक्शन का खतरा होता है. इसलिए अगर आप भी हर महीने फिश स्पा लेते हैं तो आप सतर्क हो जाएं. 
स्किन टोन हो जाती है खराब-
फिश स्पा कीआपकी स्किन टोन को खराब करने का काम करता है. इसलिए अगर आप भी फिश स्पा कराते हैं तो सतर्क हो जाए क्योंकि इसकी वजह से आपकी स्किन डल और रफ हो सकती है.

नाखून खराब होने की दिक्कत-
फिश स्पा के समय नाखूनों को नुकसान होता है ऐसा इसलिए क्योंकि स्पा के दौरान मछलियां आपके नाखूनों को बाइट कर लेती हैं. जिसकी वजह से आपके नाखून खराब होने लगते हैं. इसलिए फिश स्पा कराने से बचें.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

 

Trending news