Seema Haider: क्या सीमा हैदर को मिलेगी नागरिकता? SC के वकील एपी सिंह ने उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement

Seema Haider: क्या सीमा हैदर को मिलेगी नागरिकता? SC के वकील एपी सिंह ने उठाया ये बड़ा कदम

Seema Haider Case: निर्भया के दोषियों का केस लड़ने वाले वकील एपी सिंह (AP Singh) ने सीमा हैदर और सचिन मीणा से मुलाकात की है और सीमा को भारत की नागरिकता दिलाने की कोशिशें तेज कर दी है.

Seema Haider: क्या सीमा हैदर को मिलेगी नागरिकता? SC के वकील एपी सिंह ने उठाया ये बड़ा कदम

Seema Haider Ki News: अपने प्रेमी सचिन मीणा (Sachin Meena) के साथ रहने के लिए नेपाल के रास्ते भारत में अवैध ढंग से घुसपैठ करने में कामयाब रही पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर (Seema Haider) फंसती दिख रही है. इसके बाद सीमा हैदर को भारत की नागरिकता दिलाने की कोशिशें तेज हो गई हैं. निर्भया के दोषियों का केस लड़ने वाले वकील एपी सिंह (AP Singh) ने सीमा और सचिन से इसी सिलसिले में मुलाकात की है.

तलाशे जा रहे हैं कानूनी विकल्प

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर (Seema Haider) के मामले में अब कानूनी विकल्प तलाशे जा रहे हैं. लिहाजा सुप्रीम कोर्ट के वकील एपी सिंह (AP Singh) ने सीमा और सचिन से मुलाकात की. एपी सिंह का कहना है कि सीमा को नागरिकता देने के लिए राष्ट्रपति से गुहार लगाई जाएगी. उन्होंने कहा कि हमने राष्ट्रपति को दया याचिका दी है और दया याचिका पर हमने ये लिस्ट भी दी है कि कौन-कौन व्यक्ति भारत आए हैं और नागरिकता ली हैं.

4 साल पहले हो चुका है सीमा का तलाक

इसके अलावा वकील एपी सिंह (AP Singh)  ने ये खुलासा भी किया कि सीमा हैदर (Seema Haider) के पति से उनका 4 साल पहले ही तलाक हो चुका है. सीमा नेपाल आई और वहां पर सचिन से शादी हुई. सचिन ने कहा कि वो सीमा के बच्चों को स्वीकार करेगा. हालांकि, बंद कमरे में सीमा हैदर, सचिन मीणा और एपी सिंह की और कौन से बातें हुईं, इसपर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया .

सीमा जिंदा नहीं जाएगी पाकिस्तान: एपी सिंह

वकील एपीसी सिंह (AP Singh) ने कहा कि सीमा हैदर (Seema Haider) से मुलाकात हुई है और उसकी तबीयत खराब है. सीमा हैदर अगर पाकिस्तान जाएगी तो वो जिंदा नहीं जाएगी, उसकी लाश जाएगी. सीमा और गुलाम का तलाक हो चुका है. सीमा हिंदू धर्म स्वीकार कर चुकी है. मुस्लिम धर्म के अनुसार, सीमा काफिर हैं.

सीमा हैदर के कई दस्तावेज बरामद

पुलिस ने जांच के दौरान सीमा हैदर (Seema Haider) से कई दस्तावेज बरामद किए थे, जिनमें उसका पासपोर्ट, पाकिस्तानी आईडी कार्ड और उसके बच्चों के पासपोर्ट शामिल थे. सीमा पाकिस्तान की नागरिक है या नहीं, इसकी पुष्टि के लिए अब ये सभी दस्तावेज पाकिस्तानी दूतावास को भेजे गए हैं. 

इस बीच पुलिस सीमा हैदर (Seema Haider) के मोबाइल फोन की फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. पुलिस ने उसके जब्त किए गए मोबाइल को आगे की जांच के लिए गाजियाबाद की फोरेंसिक लैब में भेज दिया था. फोरेंसिक रिपोर्ट और सीमा हैदर की पहचान की पुष्टि होनी बाकी है. अगर इसमें किसी भी तरह की गड़बड़ी पाई जाती है तो उसके खिलाफ आरोप पत्र तैयार किया जाएगा.

Trending news