वायनाड उपचुनाव: कल पर्चा दाखिल करेंगी प्रियंका गांधी, राहुल बोले- मेरी बहन से अच्छा प्रतिनिधि नहीं मिलेगा!
Advertisement
trendingNow12483312

वायनाड उपचुनाव: कल पर्चा दाखिल करेंगी प्रियंका गांधी, राहुल बोले- मेरी बहन से अच्छा प्रतिनिधि नहीं मिलेगा!

Wayanad Lok Sabha By Election 2024: राहुल गांधी ने जून में वायनाड लोकसभा सीट खाली कर दी थी. यहां हो रहे उपचुनाव में उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मैदान में उतरी हैं.

वायनाड उपचुनाव: कल पर्चा दाखिल करेंगी प्रियंका गांधी, राहुल बोले- मेरी बहन से अच्छा प्रतिनिधि नहीं मिलेगा!

Priyanka Gandhi Vadra News: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार (23 अक्टूबर) को वायनाड संसदीय क्षेत्र से नामांकन दाखिल करेंगी. इस मौके पर पार्टी संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और कई अन्य नेता मौजूद रहेंगे. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका के वायनाड सीट से नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले, मंगलवार को कहा कि वह इस क्षेत्र के लिए अपनी बहन से बेहतर प्रतिनिधि की कल्पना नहीं कर सकते.

23 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करेंगी प्रियंका

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच X पर पोस्ट किया, 'वायनाड के लोग मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखते हैं और मैं उनके लिए अपनी बहन प्रियंका गांधी से बेहतर प्रतिनिधि की कल्पना नहीं कर सकता. मुझे विश्वास है कि वह वायनाड की जरूरतों की एक धुर समर्थक और संसद में एक शक्तिशाली आवाज साबित होंगी.'

उन्होंने कहा, 'कल, 23 अक्टूबर को हमारे साथ जुड़ें, जब वह वायनाड लोकसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी. आइए मिलकर यह सुनिश्चित करें कि प्रेम से वायनाड का प्रतिनिधित्व होता रहे.'

प्रियंका जीतीं तो बनेगा इतिहास

वायनाड से निर्वाचित होने पर प्रियंका पहली बार किसी सदन की सदस्य बनेंगी. वह 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सक्रिय राजनीति में उतरी थीं. उसके बाद से वह पार्टी महासचिव की जिम्मेदारी निभा रही हैं. लोकसभा चुनाव के कुछ दिनों बाद, जून में कांग्रेस ने घोषणा की थी कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में रायबरेली संसदीय क्षेत्र रखेंगे और केरल की वायनाड सीट खाली कर देंगे, जहां से उनकी बहन प्रियंका गांधी चुनावी पारी की शुरुआत करेंगी.

Analysis: राहुल रायबरेली तो अब प्रियंका की धीरे से चुनावी समर में एंट्री, कांग्रेस किस रणनीति पर चल पड़ी है?

निर्वाचित होने पर प्रियंका गांधी पहली बार सांसद बनेंगी तथा यह भी पहली बार होगा कि गांधी परिवार के तीन सदस्य - सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका एक साथ संसद में होंगे. वायनाड संसदीय सीट और 47 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 13 नवंबर को झारखंड विधानसभा के पहले चरण के मतदान के साथ होगा. मतगणना 23 नवंबर को होगी. (IANS इनपुट)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news