UP Nikay Chunav: भाजपा ने महापौर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की, जानें किसे कहां से मिला मौका
Advertisement
trendingNow11655590

UP Nikay Chunav: भाजपा ने महापौर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की, जानें किसे कहां से मिला मौका

UP Nikay Chunav 2023: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिए 10 नगर निगमों के महापौर (मेयर) प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने सभी मेयर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है.

UP Nikay Chunav: भाजपा ने महापौर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की, जानें किसे कहां से मिला मौका

UP Nikay Chunav 2023: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिए 10 नगर निगमों के महापौर (मेयर) प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने मेयर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. 

भाजपा ने गोरखपुर से डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव को प्रत्याशी बनाया है. प्रयागराज से उमेश चंद्र गणेश केसरवानी, वाराणसी से अशोक तिवारी, मुरादाबाद से विनोद अग्रवाल, फिरोजाबाद से कामिनी राठौर, आगरा से हेमलता दिवाकर, लखनऊ से सुषमा खरकवाल, सहारनपुर से डॉ अजय कुमार, मथुरा वृंदावन से विनोद अग्रवाल, झांसी से बिहारी लाल आर्य को पार्टी ने महापौर का प्रत्याशी बनाया है.

fallback

बताते चलें कि राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने नौ अप्रैल को चुनाव अधिसूचना जारी करते हुए यहां पत्रकारों को बताया कि चुनाव दो चरणों में चार मई तथा 11 मई को होगा जबकि 13 मई को मतों की गिनती की होगी.

कुमार ने बताया, 'राज्य के 760 नगरीय निकाय चुनाव के अन्तर्गत कुल 14,684 पदों पर चुनाव होंगे.'

उन्होंने बताया कि इनमें 17 महापौर, 1420 पार्षद, नगर पालिका परिषदों के 199 अध्यक्ष, नगर पालिका परिषदों के 5327 सदस्य, नगर पंचायतों के 544 अध्यक्ष और नगर पंचायतों के 7178 सदस्यों के निर्वाचन के लिये चुनाव होगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news