Today Weather Update: हिमाचल- उत्तराखंड में आज बारिश फिर ढाएगी कहर! दिल्ली-एनसीआर में भी बदला दिखेगा मौसम; जानें अपडेट्स
Advertisement

Today Weather Update: हिमाचल- उत्तराखंड में आज बारिश फिर ढाएगी कहर! दिल्ली-एनसीआर में भी बदला दिखेगा मौसम; जानें अपडेट्स

Weather Forecast Today: उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश एक बार फिर आफत बनकर टूट रही है. मौसम विभाग ने आज 15 अगस्त के लिए ताजा मौसम अपडेट जारी किया है, जिसे आपको जानना चाहिए. 

 

Today Weather Update: हिमाचल- उत्तराखंड में आज बारिश फिर ढाएगी कहर! दिल्ली-एनसीआर में भी बदला दिखेगा मौसम; जानें अपडेट्स

All India Weather Update: हिमाचल प्रदेश में पिछले 3 दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है, कहीं लैंड स्लाइड तो कहीं बादल फटने की घटना सामने आ रही हैं. बारिश के चलते लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. राज्य के मंडी जिले में यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो चुका है. लोगों के घरों में बिजली नहीं है न ही पीने का पानी. प्रकृति के प्रकोप ने कई लोगों की जान व ले ली है. कुदरत के इस कहर से हर कोई डरा हुआ है. 

दिल्ली-एनसीआर में आज ऐसा रहेगा मौसम

भारतीय मौसम विभाग ने आज हरियाणा और पंजाब के कुछ जिलों में येलो अलर्ट (Weather Forecast Today) जारी किया है. आईएमडी के मुताबिक ट्राइसिटी में छिटपुट बारिश होगी जबकि पंजाब और हिमाचल में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी. मौसम वैज्ञानिक चरण सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं दिल्ली-एनसीआर में 15 अगस्त की सुबह दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी होने की संभावना है.

उत्तराखंड में बारिश ने ढाया कहर

वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने बताया कि मॉनसून (Weather Forecast Today) की सक्रियता के कारण पिछले 48 घंटे में काफी नुकसान हुआ है. कहीं पर पुल टूट गए हैं तो कहीं रास्ते बह गए हैं. सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं. केदारनाथ की यात्रा को 2 दिन के लिए रोक दिया गया है. यमुना और अन्य सहायक नदियों का जलस्तर बढ़ा है, इसलिए प्रशासन को लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के निर्देश दिए हैं.

ऋषिकेश में बाढ़ जैसे हालात

ऋषिकेश में नगर निगम महापौर अनिता ममगाई लगातार ग्राउंड जीरो पर उतरकर बारिश (Weather Forecast Today) के तांडव की चपेट में आये लोगों को हर संभव मदद जुटाने में लगी हुई हैं.
सोमवार को दिनभर महापौर शहर के एक कोने से लेकर निगम की सीमा के अंतिम छोर पर बाढ़ प्रभावितों से हुए नुकसान और उनको राहत पहुंचाने में जुटी रही. विभिन्न स्थानों पर प्रभावितों के लिए महापौर द्वारा भोजन की व्यवस्था भी कराई गई. इस दौरान उन्होंने स्थिति का जायजा लेकर अधिकारियों को काम में और तेजी लाने के निर्देश दिए.

असम में भी स्थिति गंभीर 

पूर्वोत्तर के राज्य असम में भी बाढ़ (Weather Forecast Today) की स्थिति बनी हुई है. गुवाहाटी में बाढ़ की वजह से सोमवार को दो और लोगों की मौत हो गई. जबकि सात जिलों में अब भी 65,500 लोग प्रभावित हैं. राज्य में बाढ़ के हालात को देखते हुए पुलिस, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्यो में लगी हुई हैं. नदी किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जा रहा है. 

Trending news