विश्व शांति का सिर्फ एक तरीका..योगी आदित्यनाथ ने बताया- सनातन धर्म ही गारंटी
Advertisement
trendingNow11912381

विश्व शांति का सिर्फ एक तरीका..योगी आदित्यनाथ ने बताया- सनातन धर्म ही गारंटी

Peace In World: उन्होंने कहा कि कोई अफगानिस्तान से पलायन कर रहा है, कोई यूक्रेन से पलायन कर रहा है और कोई गाजा से भी पलायन कर रहा होगा. लेकिन भारत की 140 करोड़ जनता पलायन में विश्वास नहीं करती बल्कि विपरीत परिस्थितियों से लड़ना जानती है.

विश्व शांति का सिर्फ एक तरीका..योगी आदित्यनाथ ने बताया- सनातन धर्म ही गारंटी

Yogi Adityanath: हरियाणा के रोहतक स्थित स्थल बोहर मठ में चल रहे दो दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम में पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री महंत योगी आदित्यनाथ ने विश्व शांति को लेकर बड़ा बयान दिया है. इस कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत और योग गुरु बाबा रामदेव भी मौजूद थे. तीनों ही वक्ताओं दुनिया में मच रही उथल-पुथल को लेकर चिंता जहर करते हुए कहा की यही हालात रहे तो दुनिया तीसरे युद्ध का सामना जल्द ही कर सकती है. केवल भारत देश ही ऐसा है जहां शांति है और जहां शांति है वहां वैदिक सनातन धर्म है. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुनिया में अगर कोई धर्म शांति की गारंटी दे सकता है तो वह केवल वैदिक सनातन धर्म ही है.

'सनातन धर्म ही शांति की गारंटी'
दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरी दुनिया में वैदिक सनातन धर्म ही शांति की गारंटी है. पूरी दुनिया भारत की तरफ आशा भरी नजरों से देख रही है. उन्होंने विपक्ष पर निशाना चाहते हुए कहा कि जो लोग राम जन्मभूमि का नाम लेने से परहेज करते थे, वह आज सनातन की तरफ भाग रहे हैं. उत्तर प्रदेश वह धार्मिक धारा है जहां देश को दिशा मिलती है, कर्म करना उनका धर्म है फल देना विधाता का काम है. इसी लक्ष्य को लेकर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जल्द ही अयोध्या में रामलला मंदिर का उद्घाटन हो जाएगा.

'भारत की जनता पलायन में विश्वास नहीं करती'
उन्होंने कहा कि आज कोई अफगानिस्तान से पलायन कर रहा है कोई यूक्रेन से पलायन कर रहा है और कोई गाजा से भी पलायन कर रहा होगा लेकिन भारत की 140 करोड़ जनता पलायन में विश्वास नहीं करती बल्कि विपरीत परिस्थितियों से लड़ना जानती है और यह हमें प्रेरणा हमें वैदिक सनातन धर्म से ही मिलती है. उन्होंने कहा कि आज पूरे विश्व में बिगड़े हालातों के बाद पूरे विश्व के देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले भारत की और आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं. भारत में शांति केवल वैदिक हिंदू धर्म के कारण है और जिसका संरक्षण संत समाज कर रहा है.

'सनातन शांति और सौहार्द का प्रतीक'
कार्यक्रम में पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सनातन धर्म की महता को बताते हुए कहा की सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है. सनातन शांति और सौहार्द का प्रतीक है सनातन पर ही दुनिया चलती है. उन्होंने आह्वान किया कि समाज में उच्च नीच का कोई स्थान नहीं है भारत एकजुठ है और इसकी एकजुटता का कारण है वैदिक सनातन धर्म. सनातन धर्म की रक्षा संत समाज को कैसे करनी है संत समाज अच्छी तरह जानता है.

'भारत युद्ध नहीं योग देता है'
इस दौरान योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि वह चाहते हैं की डेढ़ सौ साल तक जीवित रहे और भारत की सेवा करें क्योंकि वह हर रोजाना योग करते हैं. उन्होंने उपस्थित जनसहमू से आह्वान किया कि वह योग को अपनाएं और 18 घंटे तक कड़ा पुरुषार्थ करें ताकि देश 2035 में ही महाशक्ति के रूप में खड़ा हो सके. उन्होंने कहा कि आज रूस यूक्रेन इसराइल और हमास का युद्ध मचा हुआ है पूरे विश्व में उथल-पुथल है इसमें कोई शंका नहीं है कि पूरा संसार आज तीसरे विश्व युद्ध के और बढ़ रहा है. लेकिन भारत में वैदिक धर्म के कारण शांति है क्योंकि भारत युद्ध नहीं योग देता है.

Trending news