श्रीगंगानगर: गरीब परिवार के लिए आफत बनी बारिश,बारिश से ढह गया गरीब का आशियाना
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1802876

श्रीगंगानगर: गरीब परिवार के लिए आफत बनी बारिश,बारिश से ढह गया गरीब का आशियाना

श्रीगंगानगर न्यूज: राजस्थान में इन दिनों कई जगहों पर बारिश हो रही है. गरीब परिवार के बारिश आफत बनकर आई. बारिश से गरीब का आशियाना ढह गया. जिसके बाद मदद की गुहार  की गई.

श्रीगंगानगर: गरीब परिवार के लिए आफत बनी बारिश,बारिश से ढह गया गरीब का आशियाना

Karanpur, Sriganganagar: गजसिंहपूर के वार्ड संख्या 3 में रहने वाले साहब राम व उसके परिवार पर उस वक्त वज्रपात हो गया,जब बारिश ने एकमात्र छत का आशियाना भी उनसे छीन लिया.

गनीमत यह रही कि भरभरा कर दीवार गिर गई और छत का आधे हिस्से के गिरते वक्त परिवार जान बचाकर इकलौते कमरे से कुछ जरूरत का सामान व अपनी जान सुरक्षित बचाकर बाहर निकल गया.अन्यथा जान माल का बड़ा नुकसान भी हो सकता था.

बता दें कि साहब राम अपने दो बच्चों सहित अपने घर में बने इकलौते मकान के नीचे सोया हुआ था. उस वक्त साहब राम की पत्नी माया भी कमरे में ही थी. अचानक दीवार में दरारें पड़ने और छत में हलचल शुरू हुई. यह देख साहब राम व शारदा देवी उर्फ माया देवी के होश फाख्ता हो गए.आनन-फानन में उन्होंने अपने दो बच्चों को कमरे से बाहर खींचा और कुछ जरूरत का सामान उठाकर खुद भी कमरे से बाहर निकल गए.

छत का आधा हिस्सा भी मलबे के रूप में धरातल पर आ गिरा

उनके कमरे से बाहर निकलते ही कमरे की छत भरभरा कर गिर गई और छत का आधा हिस्सा भी मलबे के रूप में धरातल पर आ गिरा.प्राप्त जानकारी के अनुसार साहब राम स्वयं बीमारी से लड़ने के बाद कोई कार्य नहीं करता जबकि उसकी पत्नी शारदा देवी उर्फ माया मनरेगा में मजदूर है. वह मजदूरी करके अपने बच्चों का भरण पोषण करती हैं. 

एक इकलौता कमरा भी बारिश के कहर से ढह जाने से इस परिवार के सामने आफत खड़ी हो गई है. ऐसे में अब टूटे कमरे में वक्त गुजारने को गरीब परिवार मजबूर है.बता दें कि हर रोज बारिश का दौर जारी रहता है ऐसे में किसी भी वक्त परिवार शेष बचा मकान गिरने से परिवार दब सकता है.ऐसे में मौसम भी खराब हो रहा है. इस बीच दो बच्चों के साथ परिवार कमरे में सोया हुआ है. वही पार्षद जगदीश राय नायक पार्षद शेर सिंह पार्षद, नीलम चावला आदि ने प्रशासन से बारिश से प्रभावित लोगों को लिए मदद की मांग की है.

यह भी पढ़ें- 

भाजपा सांसद दिया कुमारी ने कसा तंज, कहा- राहुल गांधी भी जानते हैं जो होना था वो हो चुका

दूसरी 'सीमा हैदर' बन गई राजस्थान की बहू, पति समेत 2 बच्चों को छोड़ पाकिस्तानी महबूब से मिलने पहुंची

Rajasthan Free Mobile Yojana: राजस्थान फ्री स्मार्ट फोन योजना की सूची में जांचे अपना नाम, जानिए स्मार्टफोन लेने की पूरी प्रक्रिया

Trending news