खातों में जमा बीमा क्लेम की राशि का भुगतान नहीं होने से किसान परेशान, मैनेजर पर मनमानी का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1464763

खातों में जमा बीमा क्लेम की राशि का भुगतान नहीं होने से किसान परेशान, मैनेजर पर मनमानी का आरोप

 रामगढ़ कोऑपरेटिव बैंक के हालात सुधरते नजर नहीं आ रहे हैं. यहां लेन देन करने आने वाले खाताधारक अक्सर परेशान रहते हैं खास कर किसानों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जो लम्बी दूरी तय कर रामगढ़ पहुंचते है. यहां नियुक्त शाखा प्रबंधक खाताधारकों का काम करने में रूची कम ही दिखाते है.

खातों में जमा बीमा क्लेम की राशि का भुगतान नहीं होने से किसान परेशान, मैनेजर पर मनमानी का आरोप

जैसलमेर: रामगढ़ कोऑपरेटिव बैंक के हालात सुधरते नजर नहीं आ रहे हैं. यहां लेन देन करने आने वाले खाताधारक अक्सर परेशान रहते हैं खास कर किसानों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जो लम्बी दूरी तय कर रामगढ़ पहुंचते है. यहां नियुक्त शाखा प्रबंधक खाताधारकों का काम करने में रूची कम ही दिखाते है. बैंक प्रबंधन की लापरवाही व उदासीनता का खामियाजा स्थानिय लोग भुगत रहे हैं. 

खाताधारकों को पिछले एक माह से खातों में जमा फसल बीमा क्लेम की राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है. जब शाखा प्रबंधक से भुगतान नहीं करने का कारण पूछा जाता है तो जवाब मिलता है जहां मर्जी शिकायत कर लो बैंक में नकदी आएगा तब दे देंगे. बुधवार को रामगढ़ शाखा के बाहर बैठे बांधा निवासी नबीब बक्स व छगनराम ने बताया कि वो पिछले चार पांच दिन से लगातार बैंक के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन शाखा प्रबंधक से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा है और उन्हें शाखा प्रबंधक से यह सुनने को मिलता है कि अपने खाते बन्द करवा दो.

जिला प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

एक तरफ जहां सरकार किसानों की हर तरह से सहायता कर रही है वहीं दूसरी तरफ रामगढ़ कोऑपरेटिव शाखा में नियुक्त शाखा प्रबंधक जैसे अधिकारी व कर्मचारी सरकार की साख पर बट्टा लगाने पर तुले हुए है. यहां नियुक्त शाखा प्रबंधक की मनमानी के कारण खाताधरक परेशान है जिसकी जिला प्रशासन भी सुध नहीं ले रहा है.

शाखा प्रबंधक को हटाने की मांग

बैके में आए किसानों ने शाखा प्रबंधक पर जान बूझकर खाताधारकों के खातों में जमा राशि भुगतान नहीं कर बेवजह परेशान करने के आरोप लगाए है. किसानों ने बताया कि बीते एक माह से किसानों के खातों में फसल बीमा क्लेम की राशि खातों में जमा हो रही है, लेकिन शाखा प्रबंधक द्वारा आम किसानों को भुगतान नहीं किया जा रहा है. बड़ी संख्या में किसान भुगतान लेने बैंक पहुंचते हैं, लेकिन शाखा प्रबंधक के मनमाने रवैये के कारण भुगतान नहीं होने से निराश लौट जाते हैं. किसानों ने शाखा प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई कर उसे यहां से हटाने व खातों में जमा बीमा क्लेम की राशि का भुगतान करने की जिला प्रशासन से गुहार लगाई है.

Trending news