केस दर्ज होने के बाद अचानक 'गायब' हुईं IAS ट्रेनी पूजा खेडकर, फोन भी बंद, आखिर माजरा क्या है?
Advertisement
trendingNow12351470

केस दर्ज होने के बाद अचानक 'गायब' हुईं IAS ट्रेनी पूजा खेडकर, फोन भी बंद, आखिर माजरा क्या है?

Puja Khedkar Missing: आईएएस ट्रेनी पूजा खेडकर को लेकर विवाद एक नए मोड़ पर पहुंच गया है. वह कथित रूप से 'लापता' हो गई हैं. पिछले पांच दिनों से उनकी कोई खोज-खबर नहीं है.

केस दर्ज होने के बाद अचानक 'गायब' हुईं IAS ट्रेनी पूजा खेडकर, फोन भी बंद, आखिर माजरा क्या है?

Puja Khedkar Missing: आईएएस ट्रेनी पूजा खेडकर को लेकर विवाद एक नए मोड़ पर पहुंच गया है. वह कथित रूप से 'लापता' हो गई हैं. पिछले पांच दिनों से उनकी कोई खोज-खबर नहीं है. पूजा खेडकर 23 जुलाई को मसूरी स्थित यूपीएससी ट्रेनिंग सेंटर भी नहीं पहुंचीं. सूत्रों के मुताबिक वह पुणे में भी नहीं हैं, उनका फोन भी बंद है.

खेडकर के खिलाफ दूसरा समन जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुणे पुलिस ने पूजा खेडकर के खिलाफ दूसरा समन जारी किया है. इसके बावजूद भी पूजा का पता नहीं चल पाया है. उनकी मां मनोरमा फिलहाल आर्म्स एक्ट मामले में जेल में हैं. उनके पिता दिलीप की अंतरिम जमानत याचिका पर 25 जुलाई को सुनवाई होनी है.

डॉक्टर भी जांच के दायरे में 

बता दें कि पूजा खेडकर विवाद में ताजा घटनाक्रम में यह आरोप लगाया गया है कि उन्होंने विकलांगता प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए दस्तावेजों में जालसाजी की थी. पूजा खेडकर को विकलांगता प्रमाण पत्र जारी करने वाले पुणे वाईसीएम अस्पताल के डॉक्टर भी जांच के दायरे में आ गए हैं.

VIP सुविधाओं की डिमांड के बाद घिरती चली गईं पूजा

2023 बैच की आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर खुद के लिए वीआईपी सुविधाओं की मांग करने के बाद विवादों में घिर गईं. उन्होंने कथित तौर पर कर्मचारियों और कार के साथ व्यक्तिगत आवास की मांग की थी. ये विशेषाधिकार जूनियर आईएएस अधिकारियों को आवंटित नहीं किए जाते हैं.

यूपीएससी ने दर्ज की शिकायत

यूपीएससी ने भी पूजा खेडकर के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही की मांग की गई है. खेडकर को भविष्य में होने वाली किसी भी परीक्षा में शामिल होने से भी रोक दिया गया है. प्राथमिकी दर्ज होने के साथ ही पूजा को जल्द गिरफ्तारी का सामना करना पड़ सकता है.

गायब हो गईं पूजा..

पूजा को पहले महाराष्ट्र कैडर से हटा दिया गया था और उन्हें मसूरी प्रशिक्षण अकादमी में शामिल होने के लिए कहा गया था. हालांकि, पूजा वाशिम की अतिरिक्त कलेक्टर का पदभार छोड़ने और जिले से निकलने के बाद गायब हो गईं. पूजा को 23 जुलाई को मसूरी प्रशिक्षण अकादमी और पुणे पुलिस के समक्ष पेश होना था. पुलिस ने उन्हें सरकारी पद का दुरुपयोग करने के मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था. लेकिन दो समन के बाद भी वे पुणे पुलिस के सामने पेश नहीं हुईं.

फोन भी किया बंद..

पूजा वाशिम-अहमदनगर हाईवे और पुणे के बीच लापता हो गई हैं. पुलिस का कहना है कि पूजा का फोन बंद है. उनके व्हाट्सएप नंबर पर समन की दूसरी प्रति भेज दी गई है. सूत्रों का कहना है कि पूजा दिल्ली पुलिस की प्राथमिकी में गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत के लिए आवेदन करने की योजना बना रही हैं. वहीं, पूजा की मां मनोरमा खेडकर आर्म्स एक्ट मामले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में हैं. उनके पिता दिलीप खेडकर को बेनामी संपत्ति मामले में 25 जुलाई तक अंतरिम राहत मिली है. इसके बाद उन्हें फिर से पुलिस और अदालत के सामने पेश होना होगा.

Trending news