G20 के बाद भी पीएम मोदी की बादशाहत कायम, Biden-Sunak को पीछे छोड़कर बने दुनिया के सबसे पॉपुलर लीडर
Advertisement

G20 के बाद भी पीएम मोदी की बादशाहत कायम, Biden-Sunak को पीछे छोड़कर बने दुनिया के सबसे पॉपुलर लीडर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से सबसे लोकप्रिय लीडर के मामले में खुद को नंबर-1 साबित किया है. मॉर्निंग कंसल्ट के एक सर्वे के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी 76 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग के साथ दुनियाभर के लीडर के बीच शीर्ष पर बने हुए हैं.

G20 के बाद भी पीएम मोदी की बादशाहत कायम, Biden-Sunak को पीछे छोड़कर बने दुनिया के सबसे पॉपुलर लीडर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से सबसे लोकप्रिय लीडर के मामले में खुद को नंबर-1 साबित किया है. मॉर्निंग कंसल्ट के एक सर्वे के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी 76 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग के साथ दुनियाभर के लीडर के बीच शीर्ष पर बने हुए हैं. अमेरिका स्थित कंसल्टेंसी फर्म के ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर के मुताबिक 76 प्रतिशत लोग पीएम मोदी के नेतृत्व को स्वीकार करते हैं, जबकि 18 प्रतिशत लोग इससे असहमत हैं और छह फीसदी ने इस पर कोई राय नहीं दी.

डिसिजन इंटेलीजेंस कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा जारी की गई लिस्ट में पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट हैं. उन्हें 64 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग मिली है. इसके बाद तीसरे और चौथे नंबर पर क्रमाश: मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर और ब्राजील के राष्ट्रपति लुइस दा सिल्वा है. इस लिस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सातवें नंबर पर हैं. आपको बता दें कि ग्लोबल लीडर अप्रूवल सर्वे दुनियाभर के 22 नेताएं पर किया गया.

पीएम मोदी की रेटिंग गिरी
इससे पहले, जून 2023 में ग्लोबल लीडर्स की अप्रूवल रेटिंग में पीएम मोदी को 78 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग मिली थी, जो इस बार के मुकाबले 2 प्रतिशत ज्यादा है. हालांकि, उस वक्त भी पीएम मोदी लिस्ट के टॉप पर थे. पीएम मोदी पिछले कई सालों से इस लिस्ट के टॉप पर बने हुए हैं. आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी की डिसएप्रूवल रेटिंग भी दुनिया में सबसे कम है.

बेजोड़ है पीएम मोदी की लोकप्रियता: अमित शाह
इस सर्वे के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि दुनियाभर के नेताओं के बीच पीएम मोदी की लोकप्रियता बेजोड़ है. उन्होंने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि यह न केवल विदेश नीति में मोदी सिद्धांत की सफलता का प्रमाण है, बल्कि लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकालने में मोदी जी की निर्विवाद उपलब्धियों, उनके जीवन स्तर में सुधार के निस्वार्थ प्रयासों और लोगों के उनके प्रति अटूट विश्वास की वैश्विक मान्यता भी है.

Trending news