Guess कीजिए, सफर के बाद आप कैब में सबसे ज्यादा क्या भूलते हैं; ये रहा जवाब
Advertisement

Guess कीजिए, सफर के बाद आप कैब में सबसे ज्यादा क्या भूलते हैं; ये रहा जवाब

कैब यात्रियों की भूलने की आदत पर कैब सर्विस देने वाली एक कंपनी ने दिलचस्प डेटा तैयार किया है जिसके मुताबिक, मुंबई में रहने वाले लोग सबसे ज्यादा कैब में सामान भूल जाते हैं. कैब में सामान भूलने वालों की लिस्ट में देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर दूसरे स्थान पर है. 

Guess कीजिए, सफर के बाद आप कैब में सबसे ज्यादा क्या भूलते हैं; ये रहा जवाब

Cab Company Survey: आज के समय मे हम में से लगभग सभी लोग कभी ना कभी किसी सामान को कहीं रखकर भूल जाते हैं. कभी घर पर तो कभी दफ्तर में या फिर कभी एक जगह से दूसरे जगह जाने के लिए बुक की गई कैब में. कैब यात्रियों की भूलने की आदत पर कैब सर्विस देने वाली एक कंपनी ने दिलचस्प डेटा तैयार किया है जिसके मुताबिक, मुंबई में रहने वाले लोग सबसे ज्यादा कैब में सामान भूल जाते हैं. कैब में सामान भूलने वालों की लिस्ट में देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर दूसरे स्थान पर है. 

कैब में मोबाइल भूल जाते हैं यात्री 

कंपनी ने बताया कि कैब में सामान भूलने वालों की लिस्ट में भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई के लोग पहले स्थान पर हैं. दूसरे नंबर पर राजधानी दिल्ली और एनसीआर के लोग हैं. तीसरे पर लखनऊ और चौथे पर कोलकाता है. कंपनी ने बताया कि कैब में लोग सबसे ज्यादा अपना मोबाइल छोड़ देते हैं. सामान छोड़ने की लिस्ट में कैमरा दूसरे स्थान पर था. तीसरे पर बैग, चौथे पर वॉलेट और पांचवें पर स्पीकर है. 

लिस्ट के मुताबिक, शनिवार को लोग कैब में ज्यादातर कपड़े भूल जाते हैं. बुधवार को लैपटॉप, रविवार को पानी की बोतल और हेडफोन या स्पीकर. कंपनी के मुताबिक, भारतीय कैब में लोग सबसे ज्यादा सामान दोपहर 1 से 3 बजे तक भूलते हैं. भारत मे ऐसे कई लोग हैं जो रोज़ घर से दफ्तर जाने के लिए कैब का प्रयोग करते हैं. कई लोग अपना सामान कैब में ही भूल जाते हैं. कभी उन्हें सामान समय पर मिलता है तो कभी नहीं. 

ये भी पढ़ें- ऑक्सफोर्ड को पछाड़ दूसरे नंबर पर पहुंचा कैंब्रिज, दुनिया की नंबर-1 बनी ये यूनिवर्सिटी

कैब ड्राइवरों का कहना है कि जब भी कोई सामान उनकी कार में छोड़ देता है तो वो कोशिश करते हैं कि उसे जल्द से जल्द वापस लौटा दें. कंपनी के मुताबिक, सामान्य चीजों को भूलने के अलावा लोग गुजरात की प्रसिद्ध मिठाई घेवर , बांसुरी, आधार कार्ड, डंबल, बाइक का हैंडल, क्रिकेट बैट, स्पाइक गार्ड और कॉलेज प्रमाणपत्र जैसी चीजें भी कैब में छोड़ जाते हैं. 

ये भी पढ़ें- Rajya Sabha Elections: वोटिंग से पहले बीजेपी ने हरियाणा के अपने विधायकों को लेकर उठाया ये कदम

 

Trending news