World Cup से पहले खालिस्तानी साजिश, धर्मशाला में सरकारी इमारत पर लिखे गए विवादित नारे
Advertisement
trendingNow11899441

World Cup से पहले खालिस्तानी साजिश, धर्मशाला में सरकारी इमारत पर लिखे गए विवादित नारे

World Cup Match in Dharamshala: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मैचों से पहले हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला की सरकारी इमारत के दीवारों पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे गए हैं, जिसको लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

World Cup से पहले खालिस्तानी साजिश, धर्मशाला में सरकारी इमारत पर लिखे गए विवादित नारे

Khalistan slogans in Dharamshala: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में शनिवार (7 अक्टूबर) को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले बड़ी खालिस्तानी साजिश सामने आई है. वर्ल्ड कप के मैच से पहले धर्मशाला में सरकारी इमारत की दीवारों पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे गए हैं. विश्वकप मैचों के बीच इस तरह की घटना से सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं और मामला सामने आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है.

स्प्रे पेंट से लिखे गए खालिस्तान जिंदाबाद के नारे

जानकारी के अनुसार, खालिस्तान समर्थकों ने धर्मशाला में सरकारी विभाग की दीवार पर स्प्रे पेंट से खालिस्तान जिंदाबाद लिख दिया. हालांकि, घटना के बाद पुलिस विभाग तुरंत हरकत में आ गया और इस नारे को मिटा दिया, लेकिन इसके बावजूद अब भी कुछ हद पर दीवारों पर ये नारे दिख रहे हैं. फिलहाल, पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि जल शक्ति विभाग के दफ्तर की दीवार पर खालिस्तान जिंदाबाद का नारा लिखा गया था. काले रंग के स्प्रे पेंट से ये नारा लिखा गया था. स्थानीय व्यक्ति ने मामले की सूचना पुलिस को दी थी. वहीं, इस घटना को लेकर IPH विभाग का चौकीदार अश्वनी कुमार रात को इसी इमारत में मौजूद था. हालांकि उसका कहना है कि वो इमारत के अंदर था, बाहर नहीं. इस मामले में पुलिस ने अश्वनी कुमार से पूछताछ की है.

1500 पुलिस और होमगार्ड जवान किए जाएंगे तैनात

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के धर्मशाला में खेले जाने वाले मुकाबलों के लिए जिला पुलिस तैयार है. सुरक्षा के लिहाज से 1500 पुलिस और होमगार्ड जवान तैनात किए जाएंगे. शहर को 15 सेक्टर में बांटा जाएगा, जिसमें 9 सेक्टर स्टेडियम परिसर में ही होंगे. शहर के बाहर भी सर्विलांस के लिए अलग से टीमों का गठन किया गया है. एसपी कांगड़ा शालिनी अग्रिहोत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि मैचों के दौरान शराब के नशे में हुड़दंग मचाने वालों पर नकेल कसले के लिए स्पेशल यूनिट विभिन्न गेटस पर तैनात रहेंगी, जिससे मैच देखने आने वाले दर्शकों में विशेषकर महिलाओं और सीनियर सिटीजन की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

एसपी ने बताया कि वर्ल्ड कप ऑनलाइन टिकट बिक्री के लिए टिकट कंपनी ने दो ऑप्शन रखे थे, जिसमें होम डिलीवरी और काउंटर पर टिकट लेना शामिल था. ऐसे में होम डिलीवरी सिस्टम होने से टिकट ब्लैक होने की संभावना कम रहेगी. यदि फिर भी ऐसा कोई मामला आता है तो पुलिस कार्रवाई करेगी. उन्होंने बताया कि आईपीएल मुकाबलों जैसी ही ट्रैफिक व्यवस्थाएं वनडे वर्ल्ड कप को लेकर रहेंगी. आईपीएल के दौरान पुलिस ने मैच खत्म होने के एक घंटे के बाद ट्रैफिक क्लीयर कर दिया था, इस बार भी उसी तरह की व्यवस्थाएं बनाई जाएंगी, जिससे दर्शकों को किसी तरह की परेशानी न हो.
(इनपुट- विपिन कुमार)

Trending news