MotoGP Bharat 2023: प्रैक्टिस के दौरान ट्रैक पर हुआ हादसा, बाइक में लगी आग और फिर...
trendingNow11884654

MotoGP Bharat 2023: प्रैक्टिस के दौरान ट्रैक पर हुआ हादसा, बाइक में लगी आग और फिर...

भारत में MotoGP की शुरुआत ग्रेटर नोएडा के बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में हो गई है. MotoGP भारत मे पहले दिन यानी शुक्रवार को बाइकर्स ने जमकर अभ्यास किया. इस दौरान एक हादसा हो गया. 

MotoGP Bharat 2023: प्रैक्टिस के दौरान ट्रैक पर हुआ हादसा, बाइक में लगी आग और फिर...

भारत में MotoGP की शुरुआत ग्रेटर नोएडा के बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में हो गई है. MotoGP भारत मे पहले दिन यानी शुक्रवार को बाइकर्स ने जमकर अभ्यास किया. इस दौरान एक हादसा हो गया. दरअसल, प्रैक्टिस के दौरान जापानी रेसर ताइयो फुरुसातो (Taiyo Furusato) की बाइक ट्रैक पर फिसल गई और उसमें आग लग गई. हालांकि, उनकी चुस्ती-फुस्ती की वजह से वह सुरक्षित बच गए और बड़ा हादसा टल गया.

रिपोर्ट के अनुसार, जापानी मोटरसाइकिल रेसर ताइयो फुरुसातो बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर प्रैक्टिस के दौरान एक टर्न करते समय फिसल गए. इससे उनकी बाइक का कंट्रोल छूट गया और वह गिर पड़े. बाइक भी उनके साथ घिसटकर कुछ दूर तक चली गई, जिसके बाद बाइक में आग लग गई. हालांकि, ताइयो फुरुसातो को कोई चोट नहीं आई. हादसे के तुरंत बाद ही मौके पर सुरक्षा कर्मी व ग्राउंड स्टाफ पहुंच गए और बाइक की आग बुझा दी.

इंडियन ग्रां प्री का पहला क्रैश
दुनिया भर के दिग्गज मोटरसाइकिल रेसर भारत में हो रही MotoGP रेस में हिस्सा ले रहे हैं. जापानी रेसर ताइयो फुरुसातो, जो वर्तमान में होंडा टीम एशिया के लिए मोटो3 विश्व चैंपियनशिप में रेस कर रहे हैं, प्रैक्टिस के दौरान फिसल गए, हालांकि, वह सुरक्षित हैं. बता दें कि यह इंडियन ग्रां प्री का पहला क्रैश था.

सद्गुरु ने भी दौड़ाई मोटरसाइकिल
बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में शुक्रवार को ईशा फाउंडेशन के संस्थापक और योगी जग्गी वासुदेव सद्गुरु ने इंडियन ऑयल ग्रैंड प्रिक्स ऑफ इंडिया की शुरुआत करवाई. उन्होंने खुद भी मोटरसाइकिल दौड़ाई और कहा कि भारत बाइक का देश है. लोग किसी भी साधन से अधिक दोपहिया वाहन का इस्तेमाल करते हैं. सद्गुरु ने कहा कि उन्हें अपने 18वें जन्मदिन के ठीक बाद लाइसेंस मिल गया, इसलिए उनके लिए बाइक सिर्फ एक परिवहन नहीं है. यह देशभर में जाने की एक तरह की आजादी है. उन्होंने पूरे भारत में कई बार यात्रा की है. उनकी बाइक इन सुपर बाइक की तरह नहीं थी. उनकी बाइक 250 सीसी सिंगल सिलेंडर थी.

Trending news