Manipur Violence Updates: मणिपुर की हिंसा में फंसे यूपी के करीब 60 छात्र, सीएम योगी से लगाई बाहर निकालने की गुहार
Advertisement
trendingNow11683879

Manipur Violence Updates: मणिपुर की हिंसा में फंसे यूपी के करीब 60 छात्र, सीएम योगी से लगाई बाहर निकालने की गुहार

Manipur Violence Latest Updates: मणिपुर में शुरू हुई जातीय हिंसा अब थोड़ी थमती दिखाई दे रही है. सुरक्षाबलों के जवान हिंसाग्रस्त इलाकों में फ्लैग मार्च कर रहे हैं. राज्य में जारी इस हिंसा में वहां पढ़ रहे यूपी के करीब 60 स्टूडेंट्स भी पढ़ गए हैं. 

 

Manipur Violence Updates: मणिपुर की हिंसा में फंसे यूपी के करीब 60 छात्र, सीएम योगी से लगाई बाहर निकालने की गुहार

UP students stuck in NIT Imphal: मणिपुर में आरक्षण के मुद्दे पर शुरू हुई जातीय हिंसा में यूपी के करीब 60 छात्रों के भी फंसने की खबर है. बताया जा रहा है कि ये सभी छात्र राजधानी इंफाल में बनी NIT के स्टूडेंट्स हैं और पढ़ने के लिए इस वक्त वहीं पर हैं. जो छात्र-छात्रा वहां फंसे हैं, वे गोरखपुर, वाराणसी समेत यूपी के तमाम हिस्सों के रहने वाले हैं. उन्होंने राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ से उन्हें मणिपुर से बाहर निकालने की अपील की है. 

राज्य में 3 मई से शुरू हुई थी हिंसा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एनआईटी स्टूडेंट प्रदुम्मना कुमार के मुताबिक राज्य में 3 मई से शुरू हुई हिंसा (Manipur Violence Latest Updates) के बाद से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है. वहां पर कर्फ्यू और सुरक्षाबलों का फ्लैगमार्च लगातार जारी है और लोगों की आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी गई है. छात्रों का कहना है कि उन्हें हॉस्टल में केवल एक वक्त का खाना और पीने के लिए एक बोतल पानी ही दिया जा रहा है. दूरदराज के इलाकों में अब भी गोलीबारी हो रही है और कई जगह धुएं के गुब्बार उड़ रहे हैं. 

फंसे हुए हैं यूपी के 60 छात्र

मणिपुर में फंसे छात्रों (Manipur Violence Latest Updates) ने बताया कि इंस्टिट्यूट में इस वक्त यूपी के करीब 60 स्टूडेंट्स फंसे हुए हैं. इनमें से करीब 20 लड़कियां हैं. NIT में पढ़ने वाले बाकी राज्यों के स्टूडेंट्स अपने प्रदेशों को वापस जा चुके हैं लेकिन उन्हें कैंपस से निकालने का अभी तक कोई इंतजाम नहीं हो पाया है. स्टूडेंट्स का कहना है कि उन्हें रात होते ही कैंपस के सभी खिड़की-दरवाजे बंद करके रखने का निर्देश दिया जा रहा है, जिससे डर और बढ़ गया है. 

सुरक्षाबल कर रहे फ्लैग मार्च

इसी बीच राज्य की जातीय हिंसा (Manipur Violence Latest Updates) में मरने वाले लोगों की संख्या 54 हो गई है. राज्य के विभिन्न इलाकों में सेना, सीआरपीएफ, असम राइफल्स और राज्य पुलिस के जवान फ्लैग मार्च कर रहे हैं. शनिवार को राज्य के हालात में थोड़ा सुधार होता हुआ नजर आया है और राजधानी इंफाल में कई बाजार फिर से खुले. साथ ही सड़कें भी सड़कों पर चलती नजर आईं. हालांकि मणिपुर के पहाड़ी इलाकों में उग्रवादियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प की खबरें आई हैं, जिसके बाद वहां की सड़कों पर बेरिकेड लगाकर नाकाबंदी कर दी गई है. राज्य में आज यानी 7 मई को होने वाली मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET-UG को भी स्थगित कर दिया गया है. 

Trending news