Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में नया थ्रिलर! शिंदे सरकार में मंत्री बनेगा 'ठाकरे परिवार' का बेटा
Advertisement

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में नया थ्रिलर! शिंदे सरकार में मंत्री बनेगा 'ठाकरे परिवार' का बेटा

Shinde Government: ज्यादा विधायक होने के बावजूद बीजेपी ने मुख्यमंत्री का पद एकनाथ शिंदे को दिया.  पार्टी ने देवेंद्र फडणवीस की जगह एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाकर सबको चौंका दिया था.

 

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में नया थ्रिलर! शिंदे सरकार में मंत्री बनेगा 'ठाकरे परिवार' का बेटा

Raj Thackeray son Amit Thackeray: महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन तो हो चुका है, लेकिन मंत्रालय का बंटवारा अब तक नहीं हुआ है. बीजेपी और शिंदे गुट के कितने विधायक मंत्री बनेंगे ये अब तक साफ नहीं हो पाया है. इस बीच, जानकारी सामने आई है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ( MNS) के प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे को शिंदे सरकार में शामिल किया जा सकता है. 

MNS के युवा नेता अमित ठाकरे कोंकण दौरे पर हैं. दौरे से पहले उनके मंत्रिमंडल में शामिल होने की चर्चा शुरू हुई. अमित ठाकरे के मंत्री पद को लेकर MNS की ओर से प्रतिक्रिया भी आई है. बता दें कि महाराष्ट्र की राजनीति में बीते कुछ दिनों में कई दिलचस्प घटनाक्रम घटे हैं. ज्यादा विधायक होने के बावजूद बीजेपी ने मुख्यमंत्री का पद एकनाथ शिंदे को दिया. पार्टी ने देवेंद्र फडणवीस की जगह एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाकर सबको चौंका दिया था.

राज ठाकरे ने क्या कहा?

अब जानकारी सामने आई है कि शिंदे-फडणवीस सरकार के कैबिनेट विस्तार में अमित ठाकरे को मौका मिल सकता है. हालांकि राज ठाकरे ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि ऐसा कुछ नहीं है.

बता दें कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडवानीस ने महाराष्ट्र में सियासी संकट के दौरान राज ठाकरे को फोन किया था. उसके बाद MNS ने बीजेपी को समर्थन दिया. इसलिए इस बात की चर्चा शुरू हो गई थी कि बीजेपी अपने कोटे से MNS को एक मंत्री पद देगी. 

जाहिर है MNS के इकलौते विधायक राजू पाटिल का नाम सबसे आगे था. हालांकि, अब चर्चा है कि बीजेपी ने राज ठाकरे की पार्टी को नया ऑफर दिया है. ऑफर के मुताबिक, शिंदे-फडणवीस सरकार में अमित ठाकरे को मंत्री पद मिल सकता है. हालांकि राज ठाकरे ने इस खबर को खारिज कर दिया.

fallback

अमित ठाकरे अगर मंत्रीपद स्वीकार करते हैं तो उन्हें विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य भी बनना पड़ेगा. बीजेपी का अमित ठाकरे को मंत्री बनाने का दांव शिवसेना को चोट पहुंचाने के लिए हो सकता है, क्योंकि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को शिवसेना की कमान संभालने के लिए तैयार किया गया है और अमित को कैबिनेट में लाने के कदम को आदित्य के लिए सीधी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है. अमित और आदित्य दोनों को युवा नेताओं के रूप में पेश किया जा रहा है ताकि वे युवाओं को अपने खेमे में ला सकें. 

MNS प्रमुख ने एकनाथ शिंदे को दी थी बधाई

एकनाथ शिंदे ने जब मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी उसके बाद राज ठाकरे ने उन्हें बधाई दी थी. राज ठाकरे ने ट्वीट किया था कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का उत्तरदायित्व आप स्वीकार रहे हैं. इस बात का हमें आनंद हैं. यह सुअवर प्रात्कन ने आप को दिया है. सुध कर्तृव्य से आप इसे आप सिद्ध करेंगे ऐसी आशा है. सतर्क रहिए, सोच-विचार कर कदम उठाइए. पुन: आप का अभिनंदन.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

 

Trending news