Summer Skin Care: गर्मियों में ग्लोइंग स्किन के लिए सुबह-सुबह करें ये 4 काम, लौट आएगी चेहरे की रौनक, हार जाएगा मौसम
Advertisement

Summer Skin Care: गर्मियों में ग्लोइंग स्किन के लिए सुबह-सुबह करें ये 4 काम, लौट आएगी चेहरे की रौनक, हार जाएगा मौसम

Morning Skin Care Tips For Summer​: गर्मियों में कभी गर्मी, तो कभी उमस का सामना करना पड़ता है. ऐसे में सभी को एक्स्ट्रा स्किन केयर की जरूरत होती है. खासतौर पर सुबह के समय. हम यहां बता रहे हैं, उन्हीं मॉर्निंग स्किन केयर टिप्स के बारे में..

 

Summer Skin Care: गर्मियों में ग्लोइंग स्किन के लिए सुबह-सुबह करें ये 4 काम, लौट आएगी चेहरे की रौनक, हार जाएगा मौसम

Morning Skin Care Tips For Summer​: गर्मियों के मौसम में चेहरे पर अनचाहे स्पॉट आ जाते हैं. ऐसा इसलिए की इस मौसम में कभी गर्मी, तो कभी उमस और कभी बारिश का सामना करना पड़ता है. इस कारण बारिश में स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है. इस मौसम में स्किन चिपचिपी नजर आती है. खास कर सुबह उठने के बाद. इस कारण हम आज यहां बता रहे हैं मॉर्निंग स्किन केयर के बारे में जिन स्किन केयर रूटीन या टिप्स को अपनाकर आप चमकता हुआ फेस पा सकते हैं.

तो यहां बताए जा रही मॉर्निंग स्किन केयर टिप्स (Morning Skin Care Tips) को नोट कर लें और इसे अपने चेहरे के लिए अपनाएं. निश्चित रूप से आपके फेस में निखार आएगी और चेहरो ग्लोइंग नजर आएगा.

- फेस स्टीमिंग (face steaming)
सुहब फेस स्टीमिंग करनी चाहिए. ऐसा करने से न केवल रोमछिद्र खुल सकते हैं बल्कि त्वचा deep clean भी हो जाती है. इसके लिए आपको गुनगुना पानी लेना है. चाहें तो इसमें गुलाब की कुछ पंखुड़ियां और रोजमैरी की पत्तियों डाल सकते हैं. इसके बाद इसमें साफ कपड़ा भिंगोकर अच्छे से निचोड़ लें और उससे फेस को हल्के हल्के हाथों से साफ करें.

ये भी पढ़ें: पानी के बाद बासी मुंह पियें ये 5 मॉर्निंग ड्रिंक, 7 दिन में लौटेगी चेहरे की रौनक

- फेस मसाज (face massage)
चेहरे को स्टीम करने के बाद बाद 5 मिनट तक त्वचा की अच्छी से मसाज करें. इससे ब्लड सरकुलेशन बढ़ता है और त्वचा की गंदगी भी बाहर आ जाती है. आप चाहें तो मसाज के लिए नारियल का तेल या तिल के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

- फेस एक्सफोलिएशन (face exfoliation)
मसाज के बाद फेस एक्सफोलिएशन करें. इसके लिए चेहरे को हल्के हल्के हाथों से साफ करें, इससे डेड स्किन सेल्स निकल जाएंगे. एक्सफोलिएशन से पहले चेहरे को माइल्ड साबुन या फेस वॉश की मदद से दो लेना चाहिए. इसके बाद स्क्रबिंग करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: रात में सोने से पहले भूलकर ना खाएं ये चीजें, सेहत को हो सकता है बड़ा नुकसान

- फेस मॉइश्चरराइजिंग (face moisturizing)
चौथे नंबर पर फेस मॉइश्चरराइजिंग की बारी है. मॉइश्चरराइजर के इस्तेमाल से न केवल त्वचा को मुलायम बनाया जा सकता है, बल्कि त्वचा कि खोई नमी भी लौट आती है. इसके लिए हल्के-हल्के हाथों से किसी भी मॉइश्चराइजर का प्रयोग केवल 2 मिनट के लिए करें.

Disclaimer– खबर में दी गई जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित के प्रयास किए गए हैं. इसकी नैतिक जिम्मेदारी Zee News नहीं लेता. ऊपर बताए गए चरणों को अपनी दिनचर्या में जोड़ने से पहले एक बार एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

Misbehav With Snake: सांप के बच्चों से शैतानी कर रहा था शख्स, फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा

Trending news