मेष, सिंह, तुला, मकर और मीन राशि वाले बिल्कुल न करें ये काम, जानिए आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1441550

मेष, सिंह, तुला, मकर और मीन राशि वाले बिल्कुल न करें ये काम, जानिए आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ तो कुछ के लिए परेशानियों वाला हो सकता है. आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं सभी राशियों के लिए आज यानी 15 नवंबर का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष, सिंह, तुला, मकर और मीन राशि वाले बिल्कुल न करें ये काम, जानिए आज का राशिफल

मेषः मन परेशान रहेगा. ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में स्थान परिवर्तन हो सकता है. संतान के करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं. स्वास्थ्य का ख्याल रखें. तली भुनी चीजों का परहेज करें. 

वृषः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. मन अज्ञात भय से परेशान होगा. व्यापार में लाभ मिलेगा. शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगा. मित्रों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. क्रोध को काबू में रखें. विवाद में फंस सकते हैं.

मिथुनः आज आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. कार्यों में रुकावट उत्पन्न होगी. शैक्षणिक कार्यों में व्यवधान आ सकता है. व्यापारी वर्ग उधारी देने से बचें. फिजुलखर्ची से बचें.

कर्कः आज का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. यात्रा के योग हैं. व्यापारी वर्ग मुनाफे का सौदा करेंगे. अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. सेहत का ख्याल रखें. तली भुनी चीजों से परहेज करें.

सिंहः कड़े मेहनत के बाद कारोबार में लाभ होगा. ऑफिस के कार्यों में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. उधारी देने से बचें. पेट संबंधित बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं. वाहन के रख रखाव के खर्चों में वृद्धि हो सकती है. क्रोध को काबू में रखें.

कन्याः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. नौकरी में तरक्की संभव है. शैक्षणिक कार्यों को लेकर की गई योजना सार्थक होगी. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें.

तुलाः आज आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. विरोधी सक्रिय रहेंगे. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. मौसमी बीमारियों का शिकार हो सकते हैं. व्यवसाय में कड़ी मेहनत के बाद लाभ होगा. जीवनसाथी से अनबन हो सकती है.

वृश्चिकः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. वैवाहिक जीवनसुखमय होगा. आज शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी में मनचाहा तबादला होने से मन प्रसन्न रहेगा. पिता के सेहत का ख्याल रखें.

धनुः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. पिता के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आज आपका कोई लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न हो सकता है.

मकरः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. माता पिता का सहयोग मिलेगा. कारोबार में विस्तार के लिए आज का दिन शुभ है. शाम को परिवार के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं. जीवनसाथी के तरफ से सरप्राइज मिल सकता है. आलस्य से बचें.

कुंभः आज आप आर्थिक रूप से परेशान हो सकते हैं. ऑफिस में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. पारिवारिक जिम्मेदारियों का सामना करना पड़ सकता है. संतान के सेहत का ख्याल रखें.

मीनः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. उधारी फंसे हुए पैसे वापस मिल सकते हैं. नौकरी में तरक्की के योग हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. वाहन तेज गति से न चलाएं.

ये भी पढ़ेंः Remedies For Flowers: इस देवी-देवता को गलती से भी न चढ़ाएं ये फूल, वरना हो सकता है भारी नुकसान

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news