Daily News Brief: SCO समिट में शिरकत करने उज्बेकिस्तान पहुंचे PM मोदी, कल होगी पुतिन से मुलाकत
Advertisement

Daily News Brief: SCO समिट में शिरकत करने उज्बेकिस्तान पहुंचे PM मोदी, कल होगी पुतिन से मुलाकत

Live Updates and Breaking News of 15th September 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Daily News Brief: SCO समिट में शिरकत करने उज्बेकिस्तान पहुंचे PM मोदी, कल होगी पुतिन से मुलाकत
LIVE Blog
15 September 2022
22:13 PM

PM मोदी पहुंचे उज्बेकिस्तान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी SCO समिट में शामिल होने के लिए उज्बेकिस्तान पहुंच गए हैं. माना जा रहा है कि कल उनकी रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात हो सकती है. 

20:28 PM

पश्चिम बंगाल में एसएससी घोटाले के मामले में CBI ने  कार्रवाई की है. पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (WBBSE) के पूर्व अध्यक्ष को सीबीआई ने गिरफ़्तार कर लिया है. 

 

18:31 PM

200 करोड़ रुपये की हेराफेरी मामले में दोषी सुकेश चंद्रशेखर से कनेक्शन के चलते आज EOW ने एक्ट्रेस नोरा फतेही से पूछताछ की. यह पूछताछ करीब 6 घंटों तक चली और शाम को 6:30 बजे खत्म हुई.

18:04 PM

जिनपिंग और पुतिन की मुलाकात

उज्बेकिस्तान के समरकंद में शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन (SCO) के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने चीनी समकक्ष शी जिनपिंग से मुलाकात की. Xi Jinping ने पुतिन से कहा, चीन रूस के साथ 'महान शक्ति' के तौर पर काम करने को तैयार है.

15:51 PM

कोलकाता पुलिस ने संदिग्ध आतंकी को सहारनपुर से गिरफ्तार किया है. संदिग्ध आतंकी का नाम फैजल अहमद उर्फ शाहिद है. पुलिस को संदेह है कि उसका अलकायदा से कोई कनेक्शन है.

13:52 PM

राजोरी में खाई में गिरी बस

जम्मू कश्मीर में 24 घंटे में दूसरा बड़ा हादसा हुआ है. इस बार राजोरी में खाई में बस गिर गई. इस दर्दनाक हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. वहीं कई लोगों के घायल होने की खबर है.

12:37 PM

केजरीवाल ने लोगों से ब्लड डोनेशन की अपील की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भगत सिंह के जन्मदिवस पर ब्लड डोनेशन की अपील की. उन्होंने कहा कि इतिहास में भगत सिंह ऐसी शख्सियत हैं जिन्होंने पिछले 100 साल में सभी युवाओं को प्रेरणा दी है. 28 सितंबर को आइए हम सब मिलकर शहीदे आजम भगत सिंह को श्रद्धांजलि दें.

12:03 PM

SCO सम्मेलन से जुड़ी बड़ी खबर

SCO सम्मेलन से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से नहीं मिलेंगे. पीएम मोदी रूस के प्रधानमंत्री पुतिन से मुलाकात करेंगे.

11:53 AM

बीजेपी का AAP पर निशाना

बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली की आबकारी नीति को लेकर AAP पर निशाना साधा है. बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि AAP ने शराब नीति में भ्रष्टाचार किया . इस बात का खुलासा स्टिंग ऑपरेशन से हो चुका है. शराब घोटाले के पैसों का इस्तेमाल AAP ने पंजाब चुनाव में किया.

11:08 AM

दारुल उलूम नदवा मदरसा में सर्वे जारी

यूपी के लखनऊ के दारुल उलूम नदवा में सर्वे जारी है. इलाके के एसडीएम,बीएसए और डीएमओ सर्वे में मौजूद हैं. दारुल उलूम नदवा मदरसा देश के बड़े मदरसों में से एक है. यहां बड़ी तादाद में बच्चे पढ़ते हैं.

 

09:42 AM

एक दिन में आए कोरोना के 6422 केस

देश में कोरोना वायरस के मामलों में फिर तेजी आई है. पिछले 24 घंटों में देशभर में कुल 6,422 नए मामले सामने आए. वहीं 5,748 लोग कोरोना से रिकवर हुए. बीते गुरुवार को देशभर से 5108 नए केस सामने आए थे. इस समय देश में एक्टिव केसों की संख्या 46,389 हो गई है.

07:58 AM

सीतापुर में बड़ा सड़क हादसा

यूपी के सीतापुर में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. एक बेकाबू ट्रक ने ट्रैक्टर में पीछे से टक्कर मार दी. ट्रैक्टर ट्राली में सवार 4 लोगों की मौके पर मौत हो गई, वहीं 24 लोग गंभीर रुप से घायल हैं. ये लोग शाहजहांपुर से देवा शरीफ मुंडन कराने जा रहे थे. ट्रैक्टर ट्राली में 35 लोग सवार थे.

06:38 AM

लखीमपुर खीरी हत्या मामले में 4 पर दर्ज हुआ मुकदमा

लखीमपुर खीरी हत्या मामले में 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इन आरोपियों पर पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने 4 आरोपियों को हिरासत में लिया है.

06:32 AM

मकोका केस में आज नोरा फतेही से पूछताछ

आज एक बार फिर बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही से दिल्ली पुलिस पूछताछ करेगी. नोरा से एक बार पहले भी पूछताछ हो चुकी है. आर्थिक अपराध शाखा के दफ्तर में आज 11 बजे नोरा फतेही पहुंचेंगी. नोरा से पूछताछ के बाद और कल के जैकलीन के बयानों को पढ़ने के बाद अगले हफ्ते जैकलीन को फिर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.

05:58 AM

कर्नाटक हिजाब मामले में आज भी होगी सुनवाई

कर्नाटक हिजाब मामले में आज भी सुनवाई जारी रहेगी. बुधवार को याचिकाकर्ताओं की ओर से पेश वकील ने दलील दी कि अगर हिजाब पर बैन जारी रहा तो स्कूली छात्राएं वापस मदरसे में जाने के लिए मज़बूर होगी. कर्नाटक के स्कूलों में हिजाब पर बैन के बाद अभी तक 17 हजार छात्राएं स्कूल छोड़ चुकी है. वो परीक्षा में शामिल नहीं हुई. वकील हुजेफा अहमदी की इस दलील पर जस्टिस सुधांशु धुलिया ने पूछा - क्या आप ये कहना चाहते है कि लड़कियां हिजाब नहीं पहनना चाहती, उन्हें इसके लिए मज़बूर किया जाता है?

Trending news