Live Breaking News: मेरठ में 3 साल के मासूम की अपहरण के बाद हत्या, गुस्साए परिजनों ने दिल्ली में किया प्रदर्शन
Advertisement

Live Breaking News: मेरठ में 3 साल के मासूम की अपहरण के बाद हत्या, गुस्साए परिजनों ने दिल्ली में किया प्रदर्शन

Live Updates and Breaking News of 6th December 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: मेरठ में 3 साल के मासूम की अपहरण के बाद हत्या, गुस्साए परिजनों ने दिल्ली में किया प्रदर्शन
LIVE Blog
06 December 2022
20:27 PM

तीन दिन पहले एक 3 साल का बच्चे का प्रीत विहार इलाके से अपहरण हुआ था, जिसकी आज लाश मेरठ मे मिली है. पुलिस को लाश कई टुकड़ों में मिली है, जिसके बाद बच्चे के परिजनों ने प्रीत विहार पेट्रोल पंप के पास जाम कर दिया और पुलिस की तरफ पथराव कर रहे है.

 

19:20 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री वाईके अलघ के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

17:56 PM

BJP नेता और अभिनेता परेश रावल को उनकी "बंगालियों के लिए मछली पकाओ" टिप्पणी के लिए तलतला थाने में कोलकाता पुलिस द्वारा 12 दिसंबर को तलब किया गया है. माकपा नेता मोहम्मद सलीम ने परेश रावल की टिप्पणी के खिलाफ तलतला थाने में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

17:55 PM

UPSC Mains का रिजल्ट upsconline.nic.in/WR-CSM-22-engl-061222.pdf पर जाकर चयनित उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट चेक कर सकते हैं.

 

17:44 PM

UPSC Mains का रिजल्ट जारी हो गया है. मुख्य परीक्षा रिजल्ट जारी होने के बाद डिटेल्ड अप्लीकेशन फॉर्म-2 भरे जाएंगे. इसके बाद इंटरव्यू राउंड शुरू होगा. 

 

17:04 PM

उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कहा, आज प्रदेश में कोविड प्रबंधन से लेकर कूड़ा प्रबंधन तक का मॉडल बना हुआ है. इसलिए जब स्वच्छता की रैंकिंग आती है तो उसमें उत्तर प्रदेश के लखनऊ, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़ जैसे शहरों की गिनती होती है कि ये शहर अब गंदे नहीं बल्कि स्वच्छ हैं.

16:07 PM

उत्तराखंड के पूर्व CM और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, इसमें कोई शक नहीं है कि कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने में वर्तमान सरकार नाकाम रही है। ये स्थितियों का फायदा उठाना चाहते हैं लेकिन कश्मीर में पंडितो की वापसी के लिए पिछले 8 सालों में कोई प्रयास दिखाई नहीं दिए हैं. 

 

15:32 PM

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने सरकार को अड़े हाथों लेते कहा कि बीजेपी कश्मीर पंडितों को सुरक्षा देने में विफल रही है. वह बस उनके दुख को अपने फ़ायदे के लिए इस्तेमाल करती है.

15:31 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से फोन पर बात की और किडनी ट्रांसप्लांट के ऑपरेशन के बाद RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य के बारे में पूछा. 

14:20 PM

अजमेर शरीफ दरगाह पहुंचीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

13:22 PM

सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक खत्म

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक खत्म हो गई है. सर्वदलीय बैठक के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सिर्फ एक दिन में चुनाव आयुक्त की नियुक्ति, ईडब्ल्यूएस कोटा और बेरोजगारी पर चर्चा की मांग की. सूत्रों के अनुसार, टीएमसी नेता डेरेक ओ'ब्रायन ने महंगाई, बेरोजगारी और एजेंसियों के कथित दुरुपयोग पर चर्चा की मांग की.

13:05 PM

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में IED बरामद, बम निरोधक दस्ता मौके पर मौजूद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में भारतीय सेना के जवानों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के सर्च ऑपरेशन के दौरान IED बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि शोपियां के शिरमल इलाके में 5 IED बरामद की गई है और IED डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया है.

12:50 PM

विश्व बैंक ने भारत के GDP के अनुमान को बढ़ाकर किया 6.9 प्रतिशत

विश्व बैंक ने भारत को बड़ी राहत दी है और सकल घरेलू उत्पाद (GDP) की वृद्धि दर के अनुमान को बढ़ा दिया है. वर्ल्ड बैंक ने चालू वित्त वर्ष 2022-23 के लिए भारत के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) की वृद्धि दर के अनुमान को 6.5 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.9 प्रतिशत कर दिया है.

12:24 PM

नेशनल पार्टी की तरफ बढ़ रही है आप: मनीष सिसोदिया

गुजरात चुनाव के एग्जिट पोल पर मनीष सिसोदिया ने कहा, 'गुजरात की जनता भी साथ देती नजर आ रही है. एग्जिट पोल के मुताबिक महज 10 साल पुरानी पार्टी, जहां से नरेंद्र मोदी और अमित शाह आते है, वहां लोगो का भरोसा होना एक बड़ी बात है. हम नेशनल पार्टी की तरफ बढ़ रहे हैं. दिल्ली और पंजाब के बाद अब गुजरात में जनता का भरोसा दिखाता है कि उनको केजरीवाल पर भरोसा है.'

12:15 PM

दिल्ली की जनता ने जताया भरोसा: मनीष सिसोदिया

एमसीडी चुनाव के एग्जिट पोल को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की जनता ने एक बार फिर भरोसा किया है. बीजेपी के सभी झूठ विफल हुए. मुझ पर आरोप लगाए और सतेंद्र पर आरोप लगाए, लेकिन इस एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक साफ है कि जनता ने सच का साथ दिया.

11:11 AM

सर्वदलीय बैठक शुरू

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है. बैठक में शामिल होने के लिए सभी सांसद पहुंच गए हैं.

 

10:09 AM

दिल्ली में खराब स्तर पर प्रदूषण का स्तर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) के मुताबिक आज की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) आज 337 (बहुत खराब श्रेणी में) है.

09:46 AM

अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में जोरदार धमाका

अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में जोरदार धमाका हुआ है, जिसमें कई लोगों को हताहत होने की आशंका है. अफगानिस्तान के टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, धमाका बल्ख प्रांत में हुआ है, जिसमें कई लोगों के मारे जाने की आशंका है.

09:29 AM

कनाडा के ओंटारियो प्रांत में सिख महिला की गोली मारकर हत्या

कनाडा में भारतीय मूल की महिला की टारगेट किलिंग का मामला सामने आया है, जहां एक सिख महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि कनाडा के ओंटारियो प्रांत में सिख महिला की हत्या की गई है.

08:42 AM

हिंदू महासभा ने मथुरा शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का किया ऐलान

6 दिसंबर की बरसी पर उत्तर प्रदेश में प्रशासन अलर्ट पर है और अयोध्या में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला. इस बीच मथुरा में अखिल भारत हिंदू महासभा ने शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया है, जिसे देखते हुए प्रशासन ने ज़िले में धारा 144 लागू कर दी है.

08:20 AM

दिल्ली में आज भी जारी रहेगी बीजेपी की बैठक

दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दो दिवसीय बैठक आज भी जारी रहेगी. 2024 के लोकसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई गई है. बीजेपी मुख्यालय में पार्टी का अहम अधिवेशन चल रहा है, जिसमें आने वाले चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जा रही है.

07:54 AM

राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस ने कसी कमर

कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लिए कमर कस ली है और दोनों राज्यों में नए प्रभारियों का ऐलान किया है. पार्टी ने कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ का, तो सुखजिंदर सिंह रंधावा को राजस्थान का प्रभारी बनाया है.

07:31 AM

एग्ज़िट पोल को लेकर कहीं खुशी कहीं गम

गुजरात विधानसभा चुनाव के एग्ज़िट पोल को लेकर कहीं खुशी कहीं गम का माहौल है. बीजेपी का दावा रिकॉर्ड जीत के साथ गुजरात में सरकार बनेगी. वहीं, आम आदमी पार्टी ने एग्ज़िट पोल को गलत बताया है और कहा है कि हम सरकार बना रहे हैं.

07:12 AM

कोलंबिया लैंडस्लाइड में अब तक 33 लोगों की मौत

दक्षिण अमेरिकी देश कोलंबिया में भारी बारिश के बाद लैंडस्लाइड (Colombia Landslide) से बहुत ज्यादा तबाही हुई है और स्थानीय सरकार के मुताबिक अब तक हादसे में 33 लोगों की मौत हो चुकी है.

07:02 AM

MCD चुनाव में बीजेपी को लग सकता है झटका

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) में भारतीय जनता पार्टी को झटका लग सकता है. एमसीडी चुनाव के एग्ज़िट पोल में आम आदमी पार्टी को 134 से 146 सीटें मिलने का अनुमान है. जबकि, बीजेपी 82 से 94 सीटों के बीच रह जाएगी, वहीं कांग्रेस को 8 से 14 सीटें मिल सकती हैं.

06:51 AM

हिमाचल में बीजेपी की वापसी का अनुमान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के एग्ज़िट पोल में बीजेपी की वापसी का अनुमान है. एग्जिट पोल के अनुसार, हिमाचल में 35 से 40 सीटों पर कमल खिल सकता है, वहीं कांग्रेस को 20 से 25 सीटें मिलने की उम्मीद है, जबकि AAP को शून्य से तीन सीटें मिलने का अनुमान है.

06:32 AM

गुजरात में बीजेपी को बड़ी जीत का अनुमान

ज़ी मीडिया और बार्क के एग्ज़िट पोल में बीजेपी को गुजरात में बड़ी जीत का अनुमान है. भारतीय जनता पार्टी को गुजरात में 110 से 125 मिलने की उम्मीद है, जबकि कांग्रेस के खाते में 45 से 60 सीटें जा सकती हैं. आम आदमी पार्टी को 1 से 5 सीटें मिलने की उम्मीद है.

06:09 AM

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के दौरान फिर हंगामा

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के दौरान सोमवार देर शाम फिर हंगामा हुआ और EVM ले जा रही गाड़ी को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घेर लिया. सपा कार्यकर्ताओं ने गड़बड़ी का आरोप लगाकर हंगामा किया. हालात को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किए गए.

Trending news