छठ पूजा के दिन दिल्ली में शराब की दुकानें रहेंगी बंद, AAP सरकार का फैसला
Advertisement
trendingNow11963796

छठ पूजा के दिन दिल्ली में शराब की दुकानें रहेंगी बंद, AAP सरकार का फैसला

छठ पूजा के दिन दिल्ली में शराब की दुकानें बंद रहेंगी. दिल्ली एक्साइज विभाग ने इस संबंध में जानकारी दी है. सरकार का यह आदेश सभी लाइसेंसधारी शराब की दुकानों पर लागू होगा.

छठ पूजा के दिन दिल्ली में शराब की दुकानें रहेंगी बंद, AAP सरकार का फैसला

Delhi Liquor Shop:  छठ पूजा के दिन दिल्ली में शराब की दुकानें बंद रहेंगी. दिल्ली एक्साइज विभाग ने इस संबंध में जानकारी दी है. 19 नवंबर को शराब की दुकानों को बंद करने का फैसला लिया गया है. बता दें कि कांग्रेस ने इस संबंध में पहले से ही मांग की थी. दिल्ली के एक्साइज कमिश्वर ने नोटिस के जरिए बताया कि शराब पॉलिसी की धारा 52 के जरिए 19 नवंबर को ड्राई डे घोषित किया गया है. सरकार का यह आदेश सभी लाइसेंस धारी शराब की दुकानों पर प्रभावी होगा.

ड्राई डे को लेकर हुई थी सियासत

बता दें कि इस मामले में सियासत भी खूब हो रही थी. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा था कि यह समझ के बाहर था कि दिल्ली सरकार ने 19 नवंबर को शराब की दुकानों को बंद नहीं करने का फैसला क्यों नहीं लिया. दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार को पूर्वांचल के लोगों से माफी मांगनी चाहिए थी. क्या पूर्वांचल के लोग सिर्फ आम आदमी पार्टी के लिए वोटबैंक की तरह हैं. अगर सरकार लोगों के धार्मिक भावना और आस्था का ख्याल नहीं रखेगी तो कौन रखेगा.

छठ पूजा के लिए दिल्ली में करीब 900 घाट बनाए गए हैं. दिल्ली सरकार का कहना है कि लोक आस्था के महापर्व पर किसी भी श्रद्धालु को किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए खास इंतजाम किये गए हैं. दिल्ली में बिहार और पूर्वांचालियों की बड़ी तादाद की वजह से छठ पूजा सियासी भी हो जाता है. हाल ही में बीजेपी और कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी सरकार एक तरफ यमुना नदी के साफ सफाई की बात करती है. लेकिन केमिकल युक्त पानी में पूजा करना लोगों की मजबूरी है

Trending news