Karnataka CM Race: न सिद्दारमैया ना शिवकुमार! 50 MLA मेरे साथ चाहूं तो... कर्नाटक CM की रेस में अब इस नेता ने ठोका दावा
Advertisement

Karnataka CM Race: न सिद्दारमैया ना शिवकुमार! 50 MLA मेरे साथ चाहूं तो... कर्नाटक CM की रेस में अब इस नेता ने ठोका दावा

Siddaramaiah vs DK Shivakumar and G Parameshwara: कर्नाटक में प्रचंड बहुमत से सत्ता में आई कांग्रेस में सीएम पद की दावेदारी को लेकर दो कद्दावर नेताओं की जंग से पार्टी आलकमान स्तब्ध है. डीके शिवकुमार और सिुद्धारमैया (Siddaramaiah) दोनों साम दाम दंड भेद चल चुके हैं. इस बीच एक और नेता ने अपने त्याग की दुहाई देते हुए मुख्यमंत्री बनने की रेस में ताल ठोकी है. 

Karnataka CM Race: न सिद्दारमैया ना शिवकुमार! 50 MLA मेरे साथ चाहूं तो... कर्नाटक CM की रेस में अब इस नेता ने ठोका दावा

Karnataka CM race becomes triangular: कर्नाटक (Karnataka) के CM  पद को लेकर चल रही लामबंदी के बीच कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता जी परमेश्वर (G Parameshwara) ने कहा है कि अगर कांग्रेस हाईकमान आलाकमान उनसे यह जिम्मेदारी लेने के लिए कहता है तो वह इसके लिए तैयार हैं. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के पूर्व अध्यक्ष ने ये भी कहा कि आलाकमान पार्टी के लिए की गई उनकी सेवा के बारे में भलीभांति जानता है इसलिए उन्हें ये नहीं लगता कि (मुख्यमंत्री) पद के लिए लामबंदी की जाए. 

मैं सीएम बनने के लिए तैयार: परमेश्वर

पूर्व उप मुख्यमंत्री परमेश्वर ने संवाददाताओं से कहा क‍ि अगर आलाकमान फैसला करता है और मुझसे सरकार चलाने के लिए कहता है तो मैं जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार हूं. परमेश्वर का कहना था क‍ि मुझे पार्टी आलाकमान में विश्वास है. मेरे कुछ निश्चित सिद्धांत हैं. 

50 विधायक मेरे साथ मैं चाहूं तो...

परमेश्वर ने एक तरीके से वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार (DK Shivakumar) और सिद्धारमैया (Siddaramaiah) दोनों को समझाते हुए कहा, 'मैं करीब 50 विधायकों को साथ ले सकता हूं और शोरगुल कर सकता हूं. लेकिन मेरे लिए पार्टी का अनुशासन महत्वपूर्ण और सबसे ज्यादा जरूरी है. अगर मेरे जैसे लोग चीजों का अनुसरण नहीं करते हैं तो पार्टी में कोई अनुशासन नहीं रहेगा. इसीलिए मैंने कहा है कि अगर आलाकमान मुझे जिम्मेदारी देता है तो मैं इसे लूंगा. मैंने यह नहीं कहा है कि मैं इसे नहीं लूंगा.

'2013 में मैने दिलाई थी कांग्रेस को सत्ता'

उन्होंने कहा क‍ि वे (आलाकमान) भी अवगत हैं कि मैंने पार्टी के लिए काम किया है और (प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के रूप में) 8 साल पार्टी की सेवा की और (2013) में इसे सत्ता में लाया. मैंने उप मुख्यमंत्री के रूप में भी सेवा की है. वे सब कुछ जानते हैं. इसलिए मुझे लगता है कि पद के लिए कहने या लामबंदी करने की कोई जरूरत नहीं है. मैं चुप हूं. इसका मतलब यह नहीं है कि मैं सक्षम नहीं हूं. मैं सक्षम हूं और यदि जिम्मेदारी दी जाती है तो मैं उसे निभाऊंगा.

गौरतलब है कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया (Siddaramaiah) और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) दिल्ली में मौजूद हैं. इन दोनों नेताओं के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर बीते 100 घंटों से तगड़ी खींचतान मची है. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news