Today Weather: इस वीकेंड पर बंगाल- ओडिशा समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश! ठंड बढ़ने की संभावना, जान लें ताजा मौसम अपडेट
Advertisement

Today Weather: इस वीकेंड पर बंगाल- ओडिशा समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश! ठंड बढ़ने की संभावना, जान लें ताजा मौसम अपडेट

Today Weather Update: यह वीकेंड झमाझम बारिश वाला होने जा रहा है. मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल, ओडिशा समेत कई राज्यों में तेज बरसात का अलर्ट जारी किया है. 

Today Weather: इस वीकेंड पर बंगाल- ओडिशा समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश! ठंड बढ़ने की संभावना, जान लें ताजा मौसम अपडेट

IMD Weather Forecast of 29 September 2023: मानसून की विदाई की बेला के साथ अब मौसम में सुबह के वक्त हल्की ठंड महसूस होने लगी है. हालांकि दिन में तेज धूप लोगों के पसीने निकाल रही है. ऐसे में यह वीकेंड कैसा रहने वाला है, इसे लेकर मौसम विभाग (IMD) ने ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे कम दबाव के क्षेत्र से इस सप्ताहांत में गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भारी बारिश होने की संभावना है.

आज और कल जबरदस्त बारिश

IMD के मुताबिक शुक्रवार तक पूर्वमध्य और उससे सटे पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी (IMD Weather Forecast of 29 September 2023) के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. उसके बाद यह एक अच्छी तरह से चिह्नित कम दबाव वाले क्षेत्र में बदल जाएगा, जो उत्तर-पश्चिम की ओर उत्तरी ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ेगा. इस मौसम प्रणाली की वजह से 29 और 30 सितंबर को गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने की संभावना है.

ओडिशा में यलो अलर्ट जारी

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, भुवनेश्वर ने शुक्रवार को (Today Weather Update) क्योंझर, मयूरभंज, बालासोर और भद्रक जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा (7-11 सेमी) के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. पूर्वानुमान जताया गया है कि राज्य के बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, कटक, खोरधा, पुरी, नयागढ़ और गंजम में कुछ स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी भी आ सकती है. मौसम विभाग ने कहा कि 30 सितंबर से अगले चार दिनों तक पूरे ओडिशा में भारी बारिश होने की संभावना है.

इन राज्यों में भी होगी झमाझम

वहीं प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट वेदर (IMD Weather Update) के मुताबिक आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश संभव है. ओडिशा, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश संभव है. पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, बिहार, दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात, विदर्भ, तमिलनाडु में हल्की बारिश और दक्षिण पूर्व राजस्थान में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. आज कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी बारिश के भी आसार हैं. 

Trending news