Rain Alert: उत्तराखंड की यात्रा से फिलहाल करें परहेज, अगले 4 दिनों तक होगी जबरदस्त बारिश; दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम
Advertisement

Rain Alert: उत्तराखंड की यात्रा से फिलहाल करें परहेज, अगले 4 दिनों तक होगी जबरदस्त बारिश; दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

All India Rain Forecast: अगर आप चारधाम यात्रा या पहाड़ों पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो उसे फिलहाल टाल दें. मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 4 दिनों तक जबरदस्त बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. 

 

Rain Alert: उत्तराखंड की यात्रा से फिलहाल करें परहेज, अगले 4 दिनों तक होगी जबरदस्त बारिश; दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

All India Weather Update: उत्तराखंड (Uttarakhand Rain Alert) में मौसम विभाग ने भारी से बहुत भारी का रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड के 6 जिलों में ये रेड अलर्ट 10 अगस्त से 14 अगस्त तक रहेगा. इन 6 जिलों में देहरादून ,पौड़ी , टिहरी, नैनीताल, उधम सिंह नगर और चम्पावत में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. विभाग के उत्तराखंड क्षेत्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि गढ़वाल और कुमाऊं के लोअर रीजन में अगले 4 दिन भारी बारिश की संभावना है. जबकि 10 अगस्त से 14 अगस्त तक देहरादून, टिहरी, पौड़ी में भारी बारिश का रेड अलर्ट है. वहीं 12 अगस्त से 14 अगस्त तक नैनीताल, उधम सिंह नगर, चंपावत में भारी बारिश की संभावना है. 

दिल्ली एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Forecast) की बात करें तो गुरुवार को दिल्ली, गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद समेत आसपास के इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई. ऐसा ही मौसम अब शनिवार तक बना रहेगा. जिससे तापमान में कमी आएगी और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. इस दौरान सूरज की तपिश भी कम रहेगी और लोग सुहावने मौसम का आनंद लेंगे. 

पटना में खतरे के निशान पर गंगा

बिहार- नेपाल में हो रही भारी बारिश से पटना (Bihar Rain Alert) में गंगा नदी का जलस्तर खतरनाक लेवल तक पहुंच गया है. फिलहाल वह स्तर खतरे के निशान से केवल 3 सेंटीमीटर नीचे है. पिछले 24 घंटे में वाटर लेवल ने 3 घंटे में 1 सेंटीमीटर बढ़ोतरी की है. प्रशासन ने एहतियात के तौर पर नदी किनारे तैयारियां की है और गंगा किनारे रहने वाले लोगों को सावधान रहने को कहा है. 

इन राज्यों में आज होगी बारिश

प्राइवेट मौसम एजेंसी के मुताबिक अगले 24 घंटों में दक्षिणी मध्य प्रदेश, गुजरात, विदर्भ, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पंजाब, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश संभव है. इसी दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, असम के कुछ हिस्सों और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. बिहार के शेष हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा के कुछ हिस्सों, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

Trending news