Himachal Elections: BJP ने जारी की दूसरी लिस्‍ट, अब सभी 68 सीटों पर प्रत्‍याशी घोषित
Advertisement

Himachal Elections: BJP ने जारी की दूसरी लिस्‍ट, अब सभी 68 सीटों पर प्रत्‍याशी घोषित

Himachal Pradesh Elections 2022: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. मतगणना आठ दिसंबर को होगी. राज्य में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होने की संभावना है.  आप भी यहां अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए प्रयासरत है.

Himachal Elections: BJP ने जारी की दूसरी लिस्‍ट, अब सभी 68 सीटों पर प्रत्‍याशी घोषित

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. दूसरी सूची में 6 प्रत्याशियों के नाम शामिल. इसके साथ ही अब अब सभी 68 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है.

नई लिस्ट में देहरा से रमेश धवाला, ज्वालामुखी से रविंद्र रवि के नाम शामिल हैं. इसके साथ ही कुल्लू से महेश्वर सिंह, बड़सर से माया शर्मा, हरोली से प्रोफेसर रामकुमार और रामपुर से युवा नेता कौल नेगी को उतारा गया है. इससे पहले बीजेपी ने बुधवार को 62 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सिराज विधानसभा क्षेत्र से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे.

पूर्व सीएम धूमल को नहीं मिला टिकट
भाजपा ने इस बार के चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को टिकट नहीं दिया है. पार्टी ने उनकी जगह सुजानपुर सीट से कैप्टन (सेवानिवृत्त) रणजीत सिंह को उम्मीदवार बनाया है. पिछले विधानसभा चुनाव में धूमल को इस सीट पर कांग्रेस के कद्दावर नेता माने जाने वाले राजेन्द्र राणा ने पराजित किया था. धूमल की हार के बाद भाजपा ने जयराम ठाकुर को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया था.

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती एक बार फिर ऊना से भाग्य आजमाएंगे. पिछले विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उन्हें कांग्रेस के सतपाल सिंह रायजादा ने हराया था.

12 नवंबर को है चुनाव
हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. मतगणना आठ दिसंबर को होगी. राज्य विधानसभा में, भाजपा के अभी 43 जबकि कांग्रेस के 22 सदस्य हैं. सदन में दो निर्दलीय सदस्य और माकपा का एक सदस्य है.  राज्य में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होने की संभावना है. आम आदमी पार्टी (आप) भी यहां अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए प्रयासरत है.

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को 46 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह और विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री, प्रदेश कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ नेता आशा कुमारी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू को फिर से चुनाव मैदान में उतारा है.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news