Haryana: पानीपत जेल के डीएसपी की जिम में गई जान, कसरत करते हुए अचानक आई मौत
Advertisement
trendingNow11927749

Haryana: पानीपत जेल के डीएसपी की जिम में गई जान, कसरत करते हुए अचानक आई मौत

Haryana DSP Collapses in Gym: हरियाणा के पानीपत से बुरी खबर सामने आई है. डीएसपी जोगिंदर देसवाल का सोमवार की सुबह जिम में एक्सरसाइज करते हुए निधन हो गया. वर्तमान में वे पानीपत जेल में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर तैनात थे.

Haryana: पानीपत जेल के डीएसपी की जिम में गई जान, कसरत करते हुए अचानक आई मौत

Haryana DSP Collapses in Gym: हरियाणा के पानीपत से बुरी खबर सामने आई है. डीएसपी जोगिंदर देसवाल का सोमवार की सुबह जिम में एक्सरसाइज करते हुए निधन हो गया. वर्तमान में वे पानीपत जेल में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर तैनात थे. उनके निधन से पूरा पुलिस महकमा सदमे में है. जोगिंदर देसवाल की मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डीएसपी जोगिंदर देसवाल रविवार रात करनाल स्थित अपने घर पर थे. सोमवार की सुबह लगभग पांच बजे जिम में वर्कआउट करते समय वे अचेत होकर गिर पड़े. जिम में मौजूद लोग देसवाल को तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे. अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

जोगिंदर देसवाल इस साल की शुरुआत में तब खबरों में छाए हुए थे जब उनके बेटे को उनके आईडी कार्ड का इस्तेमाल करते हुए टोल प्लाजा पर पकड़ा गया था. देसवाल के बेटे को हरियाणा पुलिस में सिंघम नाम से मशहूर हेड कांस्टेबल आशीष कुमार ने पानीपत टोल प्लाजा पर पकड़ा था.

गौर करने वाली बात यह है कि हाल के दिनों में जिम जाने वालों की वर्कआउट के दौरान मौत की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. 30 साल से कम उम्र के युवाओं में भी दिल का दौरा पड़ने के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. इससे पहले सितंबर में एक डरा देने वाला वीडियो सामने आया था, जिसमें गाजियाबाद के एक जिम में ट्रेडमिल पर दौड़ते समय कार्डियक अरेस्ट से 19 साल के युवक की मौत हो गई थी. सिद्धांत सूर्यवंशी और राजू श्रीवास्तव जैसी मशहूर हस्तियों को भी वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई.

डॉक्टरों के अनुसार भारत में दिल से संबंधित रोगों और दिल का दौरा पड़ने से मौत की प्रवृति बढ़ रही है. इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं. जिनमें कोविड के बाद की जटिलताएं, वायु प्रदूषण और बेतरतीब लाइफस्टाइल शामिल हैं. डॉक्टरों ने भी माना है कि बुजुर्गों के साथ-साथ अब युवा भी अलग-अलग लक्षणों के साथ ओपीडी में आ रहे हैं. विशेषज्ञों के अनुसार एक्सरसाइज या अन्य जिम में वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत के पीछे कई कारण हो सकते हैं, इसलिए समय-समय पर हेल्थ का चेकअप कराते रहना बेहद जरूरी है.

Trending news