Vande Mataram: अब फोन पर Hello नहीं, वंदे मातरम बोलेंगे सरकारी अधिकारी, यहां जारी हुआ आदेश
Advertisement
trendingNow11302618

Vande Mataram: अब फोन पर Hello नहीं, वंदे मातरम बोलेंगे सरकारी अधिकारी, यहां जारी हुआ आदेश

Maharashtra Government: महाराष्ट्र सरकार के संस्कृति मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने बयान दिया है कि राज्य सरकार के सभी अधिकारी ऑफिस में फोन कॉल उठाने पर ‘हेलो’ के बजाय 'वंदे मातरम' कहेंगे. इसके लिए मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा है कि बहुत जल्‍द ही अधिकारियों को इसके लिए सरकारी आदेश आ जाएगा. 

Vande Mataram:  अब फोन पर Hello नहीं, वंदे मातरम बोलेंगे सरकारी अधिकारी, यहां जारी हुआ आदेश

Sudhir Mungantiwar Cultural Minister: महाराष्ट्र सरकार में विभागों के बंटवारे के साथ ही एक बड़ा फैसला लिया गया है. राज्य सरकार में सांस्कृतिक मामलों के मंत्री बनाए गए सुधीर मुनगंटीवार ने 14 अगस्‍त को सरकारी अधिकारियों के लिए नया ऐलान कहते हुए कहा कि महाराष्ट्र में सरकारी अधिकारी फोन उठाने पर अब हेलो नहीं बोलेंगे. अब उन्‍हें फोन उठाने पर वंदे मातरम बोलना होगा. सरकार की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर यह फैसला लिया गया है. महाराष्ट्र में पिछले ही महीने शिवसेना गठबंधन की सरकार गिरने के बाद बीजेपी के सहयोग से एकनाथ शिंदे की अगुवाई में सरकार बनी है. इस सरकार में बीजेपी नेता फडणवीस को डिप्टी सीएम के अलावा गृह और वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है.  

26 जनवरी तक वंदे मातरम कहें अधिकारी  

सुधीर मुनगंटीवार ने कहा है कि राज्‍य के सभी अधिकारी अगले साल 26 जनवरी तक फोन उठाने पर 'वंदे मातरम' कहें. उन्‍होंने कहा कि इसके लिए अधिकारियों को बकायदा सरकारी आदेश 18 अगस्‍त तक मिल जाएगा. संस्कृति मंत्रालय संभालने के साथ ही मंत्री की ओर से इस बात के निर्देश दिए गए हैं. 

 

ट्वीट में मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने लिखा आज कैबिनेट के विभागों के बंटवारे की घोषणा के बाद मुझे सांस्कृतिक विभाग की जिम्मेदारी मिली. मेरी सभी नागरिकों और सरकारी अधिकारियों से अपील है कि वे फोन पर हेलो बोलने की बजाए वंदे मातरम बोले.

हाल ही में बने है मंत्री 

महाराष्ट्र में रविवार को ही विभागों का बंटवारा हुआ है. शिंदे कैबिनेट में सुधीर मुनगंटीवार को वानिकी, सांस्कृतिक मामले और मत्स्य पालन विभाग मिला है. सुधीर मुनगंटीवार बीजेपी पार्टी के है. उन्‍हें देवेंद्र 2014 से 2019 में फडनवीस सरकार के कार्यकाल में वन विभाग का मंत्री बनाया गया था. मुनगंटीवार महाराष्ट्र की राजनीति में वरिष्ठ नेता है. उन्‍हें 1995 से 1999 में मनोहर जोशी की सरकार में भी मंत्री बनाया गया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news