Sameer Wankhede: 4 फ्लैट, रोलेक्स और विदेशों में ऐश... आर्यन खान को पकड़ने वाले समीर वानखेड़े को लेकर बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow11702503

Sameer Wankhede: 4 फ्लैट, रोलेक्स और विदेशों में ऐश... आर्यन खान को पकड़ने वाले समीर वानखेड़े को लेकर बड़ा खुलासा

NCB Case: एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर जनरल ज्ञानेश्वर सिंह ने समीर वानखेड़े की जांच के बाद जो रिपोर्ट तैयार की है तो उसमें पाया है कि समीर वानखेड़े ने ना सिर्फ ऑर्यन खान केस में बेइमानी की है बल्कि वो आय से अधिक संपति के भी मालिक हैं जिसका सोर्स छिपाया गया है.

आर्यन खान, समीर वानखेड़े

Sameer Wankhede Case: बॉलीवुड के बादशाह किंग खान के बेटे आर्यन को गिरफ्तार करने वाले एनसीबी के अफसर को लेकर बहुत बड़ा खुलासा हुआ है. NCB के डिप्टी डायरेक्टर जनरल ज्ञानेश्वर सिंह ने समीर वानखेड़े की जांच के बाद जो रिपोर्ट तैयार की है तो उसमें पाया है कि समीर वानखेड़े ने ना सिर्फ ऑर्यन खान केस में बेइमानी की है बल्कि वो आय से अधिक संपति के भी मालिक हैं जिसका सोर्स छिपाया गया है. ज्ञानेश्वर सिंह ने अपनी जांच रिपोर्ट में पाया कि समीर वानखेड़े की सालाना आय 15.75 लाख है, पत्नी क्रांति राडेकर की आय 7 लाख और पिता की करीब 3.45 लाख. इन्कम टैक्स रिर्टन की बात करे तो समीर वानखेड़े ने साल 2018 से 2020 को दौरान 31.55 लाख की आय दिखायी है और पत्नी क्राति राडेकर ने 14.5 लाख आय दिखायी है.

आय से ज्यादा संपत्ति कहां से आई?

लेकिन बावजूद इसके समीर वानखेड़े के मुंबई में चार फ्लैट है और वासिम में उनके पास कई एकड़ की जमीन है. वो पांचवे फ्लैट पर करीब 80 लाख रुपये खर्चे कर चुके हैं, जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. समीर वानखेडे ने बताया कि पत्नी क्रांति राडेकर ने शादी से पहले 1.27 करोड का फ्लैट लिया था लेकिन उन्होंने उससे जुड़े कोई भी दस्तावेज नहीं दिये. दोनों की शादी 8 फरवरी 2017 को हुयी थी और जब 2016-17 की ITR मांगी गयी तो वो भी नहीं दी. यानी इस फ्लैट को खरीदने का कोई सोर्स नहीं बताया गया.

पांच साल में वर्ल्ड टूर!

इन पांच सालों में (2017-2021) समीर वानखेड़े ने अपनी फैमिली के साथ 6 विदेश यात्राएं की हैं जिनमें यूके, आयरलैंड, पुर्तगाल, साउथ अफ्रीका, मालदीव शामिल है और यहां वो करीब 55 दिन रहा है लेकिन खर्चा बताया गया बस 8.75 लाख बताया जितने में सिर्फ हवाई यात्रा का टिकट ही खरीदा जा सकता है.

सब गोलमाल है!

जांच में पता चला कि विराल जमालुद्दीन नाम की शख्स जुलाई 2021 में समीर और उसकी फैमिली के साथ मालदीव के होटल ताज में रुका था. जिसमें समीर की मेड भी मौजूद थी. बताया गया कि रहने का करीब 7.5 लाख रुपये खर्च कैश में विराल की तरफ से दिया गया था लेकिन जांच में पता चला कि 18 दिसंबर 2021 को क्रेडिट कार्ड के जरिये ये पेमेंट की गयी वो भी SIT की जांच शुरू होने के बाद. जांच में ये भी पता चला है कि समीर वानखेड़े प्राइवेट विजिट पर कई बार विदेश गए हैं जिसकी गलत जानकारी दी गयी है.

यूके में परिवार के साथ 19 दिन का खर्चा बस 1 लाख रुपये

यहां तक की वानखेड़े कितने दिन बाहर रहे इसके बारे में भी कोई जानकारी नहीं है. मालदीव जाने से पहले के विदेश दौरों की जानकारी भी छिपाई गई. विदेश में किये गये खर्चों की भी गलत जानकारी दी गई. वानखेड़े ने बताया की वीजा से लेकर विदेश में रहना, खाना, घुमना और वो भी परिवार के साथ महज 1 से 2.5 लाख के अंदर हो गया जो कि नामुमकिन है. समीर ने कहा कि वो यूके में अपनी फैमिली के साथ 19 दिन रहा जिसमें महज 1 लाख रुपये का खर्च आया.

कम दाम में कैसे मिली रोलेक्स? 

समीर वानखेड़े ने 22 लाख कीमत की रोलेक्स घड़ी विराल नाम के शख्स से महज 17.40 लाख में ली गयी थी. इसके अलावा दूसरी घड़ी 20 लाख की थी. इसके अलावा समीर ने विराल को चार घड़िया 7.40 लाख में बेची जिसकी पेमेंट क्रांति को चेक से की गयी. लेकिन ये घडिया कहां से आयी और कैसे आयी इसकी कोई जानकारी नहीं है.  जांच में कहा गया कि ये घड़िया 17.40 लाख में खरीदी गयी थी लेकिन महज 7.10 में क्यों बेची इसका कोई जवाब नहीं दिया गया. विराल जमालुद्दीन वहीं आदमी है जो समीर के साथ मालदीव में गया था और वहां होटल का बिल दिया था.

Trending news