लाखों की कार क्यों नहीं बचा पाई Cyrus Mistry की जान? अब सामने आएगा सच, Mercedes ने उठाया ये कदम
Advertisement

लाखों की कार क्यों नहीं बचा पाई Cyrus Mistry की जान? अब सामने आएगा सच, Mercedes ने उठाया ये कदम

Cyrus Mistry Death: चार सितंबर को महाराष्ट्र के पालघर जिले में साइरस मिस्त्री की लग्जरी कार सड़क के डिवाइडर से टकरा गई थी जिसमें कार की पिछली सीट पर बैठे मिस्त्री (54) और जहांगीर पंडोले की मौत हो गई थी. 

लाखों की कार क्यों नहीं बचा पाई Cyrus Mistry की जान? अब सामने आएगा सच, Mercedes ने उठाया ये कदम

Cyrus Mistry Accident: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क हादसे में मौत की जांच के लिए हांगकांग से मर्सिडीज-बेंज के अफसरों का एक दल मंगलवार को ठाणे पहुंचा. यह दल उस मर्सिडीज कार की जांच करेगा, जो पिछले हफ्ते सड़क हादसे का शिकार हो गई थी. इस हादसे में मिस्त्री और उनके दोस्त की मौत हो गई थी. 

पालघर के एसपी बालासाहेब पाटिल ने कहा, 'तीन सदस्यों का एक्सपर्ट ग्रुप हांगकांग से आया है. पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में यह ग्रुप जांच करेगा.' उन्होंने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त हुई कार को ठाणे में मर्सिडीज बेंज की यूनिट में रखा गया है. यहां पहुंचकर ही ये ग्रुप जांच करेगा और फिर मर्सिडीज बेंज कंपनी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा.

मिस्त्री की सड़क हादसे में हुई थी मौत

चार सितंबर को महाराष्ट्र के पालघर जिले में साइरस मिस्त्री की लग्जरी कार सड़क के डिवाइडर से टकरा गई थी जिसमें कार की पिछली सीट पर बैठे मिस्त्री (54) और जहांगीर पंडोले की मौत हो गई थी. कार मशहूर स्त्री रोग विशेषज्ञ अनाहिता पंडोले (55) चला रही थीं और उनके पति डेरियस पंडोले (60) उनके साथ आगे की सीट पर बैठे थे. हादसे में दंपति घायल हो गए थे.

कंपनी ने अंतरिम रिपोर्ट पुलिस को सौंपी

पिछले हफ्ते मर्सिडीज-बेंज ने साइरस मिस्त्री की दुर्घटना के संबंध में अपनी अंतरिम रिपोर्ट पालघर पुलिस को सौंप दी है, जिसमें कहा गया कि सड़क पर बने डिवाइडर से टकराने से पांच सेकंड पहले गाड़ी के ब्रेक लगाए गए थे.  कंपनी ने कहा कि वह कार दुर्घटना की जांच में अधिकारियों के साथ सहयोग कर रही है और केवल उनके साथ ही रिजल्ट साझा करेगी. अंतरिम रिपोर्ट में कहा गया कि दुर्घटना से कुछ सेकंड पहले कार की गति 100 किमी प्रति घंटा थी, जबकि पुल पर डिवाइडर से टकराते वक्त कार की गति 89 किमी प्रति घंटा थी. पालघर पुलिस ने कार निर्माता कंपनी से कई तरह के सवाल पूछे हैं, जैसे-एयरबैग क्यों नहीं खुले? क्या गाड़ी में कोई तकनीकी कमी थी? टायर प्रेशर क्या था? कार का ब्रेक फ्लूड क्या था?

इनपुट-ANI

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news