Bihar Politics: बिहार की सियासत की सबसे 'पॉवरफुल' फोटो, जब 10 सर्कुलर रोड पर हुई नीतीश और लालू की मुलाकात
Advertisement
trendingNow11307255

Bihar Politics: बिहार की सियासत की सबसे 'पॉवरफुल' फोटो, जब 10 सर्कुलर रोड पर हुई नीतीश और लालू की मुलाकात

Nitish and Lalu Meeting: आरजेडी के साथ फिर से सरकार बनाने वाले सीएम नीतीश कुमार लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने पहुंचे. इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मंत्री तेजप्रताप यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और सांसद मीसा भारती मौजूद रहीं.

 

Bihar Politics: बिहार की सियासत की सबसे 'पॉवरफुल' फोटो, जब 10 सर्कुलर रोड पर हुई नीतीश और लालू की मुलाकात

Lalu Prasad Yadav Nitish Kumar: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव लंबे समय तक दिल्ली में इलाज कराने के बाद बुधवार को बिहार की राजधानी पटना पहुंचे. आरजेडी के साथ फिर से सरकार बनाने वाले सीएम नीतीश कुमार लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने पहुंचे. इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मंत्री तेजप्रताप यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और सांसद मीसा भारती मौजूद रहीं. बिहार के इन दिग्गज नेताओं की मुलाकात राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड पर हुई.

लालू को कोर्ट में होना था पेश

पटना पहुंचने के बाद लालू का उनके समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया. आरजेडी कार्यकर्ताओं ने लालू प्रसाद जिंदाबाद के नारे लगाए और उन्हें नई सरकार बनने की बधाई दी. बता दें कि लालू प्रसाद यादव को कल (गुरुवार) हाजीपुर कोर्ट में पेश होना था. हालांकि जज स्मिता राज के छुट्टी पर होने की वजह से कल उनकी पेशी नहीं होगी. सात साल पुराने मामले में लालू प्रसाद यादव की पेशी होनी थी.  2015 के चुनाव में लालू के खिलाफ आचार संहिता का मामला दर्ज हुआ था. लालू ने चुनाव के दौरान कहा था कि ये अगड़ा बनाम पिछड़ा की लड़ाई है.

इससे पहले नीतीश कुमार ने लालू यादव से मुलाकात पटना के पारस हॉस्पिटल में की थी. लालू जब भर्ती थे तब नीतीश ने अस्पताल जाकर उनसे मुलाकात की थी. नीतीश कुमार ने आरजेडी प्रमुख से मुलाकात की फोटो को ट्वीट भी किया था. उन्होंने लिखा था कि लालू प्रसाद यादव से पटना स्थित पारस अस्पताल में मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. लालू प्रसाद यादव के जल्द स्वस्थ होने की कामना है. 

इससे पहले लालू प्रसाद ने बुधवार को बीजेपी नीत केंद्र सरकार को ‘तानाशाह’ करार दिया और वर्ष 2024 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से बेदखल करने का संकल्प जताया. वर्ष 2024 के चुनाव के लिए आगे के रास्ते के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने यह टिप्पणी की.

जेडीयू के नेता नीतीश कुमार के बीजेपी को छोड़कर आरजेडी, कांग्रेस और अन्य दलों के साथ हाथ मिलाने तथा बिहार में ‘महागठबंधन दो’ सरकार के सत्ता में आने के बाद लालू की यह पहली टिप्पणी है. उन्होंने कहा, हमें तानाशाह सरकार (केंद्र में) को हटाना है. मोदी को हटाना है. 

सरकार बनने के बाद नए महागठबंधन को निशाना बनाने वाले बीजेपी नेता सुशील मोदी के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर लालू प्रसाद ने कहा, झूठा आदमी है. यह सब गलत है.  बाद में, लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती ने विमान में लालू प्रसाद के साथ अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, पटना के लिए प्रस्थान. गिरने के कारण कई हड्डियों के टूटने की वजह से लालू प्रसाद को जुलाई में दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था और बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई थी. वह दिल्ली में अपनी बेटी मीसा के घर में स्वास्थ्य लाभ कर रहे थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news