Atique Ahmed ने रची थी खुद पर हमले की साजिश! किसने किया डबल क्रॉस? हो गया 'भंडाफोड़'
Advertisement

Atique Ahmed ने रची थी खुद पर हमले की साजिश! किसने किया डबल क्रॉस? हो गया 'भंडाफोड़'

Atique Ahmed Murder Conspiracy: अतीक अहमद (Atique Ahmed) को क्यों मारा गया और इसका ऑर्डर किसने दिया था, इस पर पुलिस की नई ध्योरी सामने आ गई है. पुलिस ने अंदेशा जताया है कि अतीक अहमद ने खुद पर हमले का नाटक करने की साजिश रची थी.

Atique Ahmed ने रची थी खुद पर हमले की साजिश! किसने किया डबल क्रॉस? हो गया 'भंडाफोड़'

Atique Ahmed Murder Case: पूर्वांचल के माफिया डॉन रहे अतीक अहमद (Atique Ahmed) की हत्या पर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. मर्डर केस की जांच कर रही पुलिस ने दावा किया है कि अतीक अहमद ने खुद ही पुलिस हिरासत में अपने ऊपर हमला कराने की साजिश रची थी. ये हमला कराने के पीछे अतीक का मकसद खुद की सुरक्षा को और पुख्ता कराना था. अतीक अहमद ये सोचता था कि अगर उस पर नकली हमला होता है तो पुलिस उसकी सुरक्षा और बढ़ा देगी. ये भी दावा किया जा रहा है कि अतीक अहमद ने ये हमला कराने का जिम्मा गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) को दी थी. लेकिन शायद बीच में कोई डबल क्रॉस कर गया या फिर अतीक की सुपारी ही दे दी, जिसके बाद अतीक के हत्याकांड को अंजाम दिया गया.

क्या अतीक पर हमले का करना था ड्रामा?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने दावा किया है कि अतीक अहमद पर हमला साबरमती से लाए जाने के वक्त बीच रास्ते में या प्रयागराज में कहीं होना था. ये भी प्लान था कि अतीक को हमले में कोई नुकसान नहीं पहुंचाना था. साजिश के मुताबिक, पास से गोलियां चलानी थीं और बम भी दागे जाने थे लेकिन बीच में कहां गड़बड़ हो गई, इसका पता लगाया जा रहा है. जान लें कि अपने ऊपर हमला कराने की साजिश अतीक पहले भी कर चुका था.

किसने कर दिया डबल क्रास?

पुलिस को ये भी शक है कि अतीक और अशरफ पर अटैक करने के लिए कुछ बदमाश पूर्वांचल से ही प्रयागराज पहुंचे थे. इसकी भी जांच की जा रही है कि कहीं अतीक के गैंग ने ही तो तीनों शूटरों लवलेश कुमार, सनी सिंह और अरुण मौर्य को नहीं बुलाया था. हमले का नाटक करना था लेकिन क्या शूटरों को कुछ और निर्देश मिले और उन्होंने सचमुच के हत्याकांड को अंजाम दे दिया. क्या पता गिरोह के ही किसी आदमी ने अतीक को मारने के लिए डबल क्रॉस किया और अतीक की सुपारी दे दी. हालांकि, तीनों शूटर अभी तक यही कह रहे हैं कि उनको किसी और ने निर्देश नहीं दिए थे.

जब अतीक ने लिखी हमले के नाटक की स्क्रिप्ट!

गौरतलब है कि माफिया अतीक अहमद ने 2002 में भी अपने ऊपर अटैक का ड्रामा रचा था. जब वह एक मामले में पेशी के लिए कोर्ट पहुंचा था तो उस पर बम से हमला हुआ था. इसमें अतीक को मामूली चोट लगी थी. लेकिन, बाद में जांच में पता चला था कि अतीक पर हमले का मास्टरमाइंड अतीक ही थी. हो सकता है कि ऐसा ही कुछ 15 अप्रैल को रात 10 बजकर 35 मिनट पर भी हुआ हो. लेकिन किसी के डबल क्रॉस की वजह से खेल पलट गया.

अतीक ने किसको किया था इशारा?

इसके पीछे एक और थ्योरी ये है कि जब मेडिकल के लिए अस्पताल पहुंचे अतीक को गाड़ी से उतारा गया था तो उस वक्त अतीक ने किसी की तरफ देखकर एक इशारा किया था. ये कैमरे में भी कैद है. लेकिन जिसको अतीक ने संकेत दिया था वह कौन था, इसका पता नहीं लग पाया है. हालांकि, कुछ लोगों ने ये भी अंदेशा जताया कि हो सकता है कि अतीक के कोई जान-पहचान का हो तो उसे देखकर माफिया ने अपना सिर हिलाया. फिलहाल, अतीक अहमद हत्याकांड की जांच हो रही है और पुलिस हत्या की वजह पता लगाने की कोशिश कर रही है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

जरूरी खबरें

हिंदू था गुड्डू मुस्लिम! अतीक अहमद ने कराया सैकड़ों लोगों का 'धर्मांतरण'
मन की बात की 10 बड़ी बातें, जिनका 100वें एपिसोड में PM मोदी ने किया जिक्र
नगर निगम चुनाव में BSP ने चला कौन सा दांव, जो मायावती बोलीं- उड़ गई BJP-SP की नींद
राजस्थान की तरह अब UP के किलों और महल में कर सकेंगे शादी, सरकार ने लिया ये फैसला
औरंगजेब ही नहीं इस बादशाह को भी थी हिंदुओं से नफरत, रोंगटे खड़े कर देगी अनसुनी कहानी
लुधियाना में गैस लीक से बड़ा हादसा, 11 लोगों की मौत, कई घायल
Watch: कैसे होती है PM के 'मन की बात' की तैयारी? सामने आया वीडियो
कांग्रेस में अंदरूनी कलह फिर तेज, सचिन पायलट के आरोप पर प्रभारी ने बताई अंदर की बात
महाराष्ट्र: कैप्टन बदलने की अटकलों के बीच MVA ने किया 'खेल', यहां BJP का सूपड़ा साफ
इन इलाकों में अगले 72 घंटे तक होगी मूसलाधार बारिश, दिल्ली के लिए जारी हुई ये चेतावनी

 

Trending news