बाप अमरमणि की तरह बेटा अमनमणि त्रिपाठी भी रहा सुर्खियों में, 2015 सारा सिंह केस से कनेक्शन
Advertisement
trendingNow11840936

बाप अमरमणि की तरह बेटा अमनमणि त्रिपाठी भी रहा सुर्खियों में, 2015 सारा सिंह केस से कनेक्शन

Amanmani Tripathi:  जिस तरह से अमरमणि त्रिपाठी की मधुमिता शुक्ला के साथ प्रेम कहानी सुर्खियों में रही. ठीक वैसे ही बेटे अमनमणि त्रिपाठी की प्रेम कहानी भी सुर्खियों में रही. पत्नी सारा सिंह की हत्या का केस उन पर चल रहा है.

बाप अमरमणि की तरह बेटा अमनमणि त्रिपाठी भी रहा सुर्खियों में, 2015 सारा सिंह केस से कनेक्शन

Amarmani Tripathi Son news:  9 मई 2003 मधुमिता शुक्ला केस में अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि को यूपी सरकार ने बड़ी राहत दी है. स्वास्थ्य और जेल में अच्छे आचरण को आधार बनाकर समय से पहले जेल से रिहा करने का फैसला किया है. इस फैसले के खिलाफ मधुमिता के परिवार ने सुप्रीम कोर्ट की तरफ रुख किया लेकिन अदालत से राहत नहीं मिली. इन सबके बीच हम बात करेंगे अमनमणि त्रिपाठी की. अमनमणि त्रिपाठी, अमरमणि त्रिपाठी के बेटे हैं और उनके खिलाफ भी केस चल रहा है. अमनमणि त्रिपाठी पर आरोप है कि उन्होंने अपनी पत्नी सारा की हत्या कर दी हालांकि वो हादसा बताते हैं. अमनमणि त्रिपाठी और उनकी पहली पत्नी सारा सिंह की लव स्टोरी भी दिलचस्प रही है.

अमनमणि त्रिपाठी-सारा सिंह लव स्टोरी

अमनमणि त्रिपाठी की पहली पत्नी सारा सिंह की शिक्षा दीक्षा लखनऊ में हुई थी और वो खुले विचारों वाली थी. अमनमणि की सारा सिंह से पहली मुलाकात लखनऊ में ही हुई थी. मुलाकातों का दौर चला और वो दिल दे बैठे. इस प्रेम कहानी की खास बात यह है कि जब अमरमणि और उनकी पत्नी को जानकारी हुई तो उन्होंने अमनमणि को रोका लेकिन वो नहीं माने. जिस तरह से अमरमणि का परिवार खिलाफ वैसे ही सारा सिंह की फैमिली भी रिश्ते के खिलाफ थी. हालांकि दोनों ने अपने अपने परिवारों की परवाह ना करते हुए  2013 में लखनऊ में ही आर्य समाज पद्धति से शादी कर ली. चोरी छिपे शादी किए जाने से अमरमणि नाराज हुए. हालांकि करीब एक साल बाद नाराजगी खत्म हुई और उन्होंने रिश्ते को स्वीकार कर लिया.

कार एक्सीडेंट में सारा सिंह की हुई थी मौत

दो साल तक अमनमणि और सारा एक दूसरे के साथ रहे लेकिन 9 जुलाई 2015 का दिन दुखद साबित हुआ. हादसा लखनऊ से दिल्ली जाते समय हुआ था कार हादसे में सारा सिंह की मौत हो गई हालांकि अमनमणि त्रिपाठी बच गए. सारा सिंह के परिवार ने आरोप लगाया कि आखिर यह कैसे हो सकता है कि हादसे में अमनमणि त्रिपाठी को चोट तक नहीं आई. सारा के परिवार ने सुनियोजित हत्या करार दिया था. इस मामले की जांच कर रही फॉरेंसिक टीम भी परेशान हो गई थी. कोई भी साक्ष्य स्पष्ट नहीं कर सके कि सारा की मौत हादसे की वजह से हुई थी या हत्या की गई थी. सारा सिंह के परिवार के दबाव के बाद अमनमणि त्रिपाठी की गिरफ्तारी हुई और आगे चलकर इस केस को सीबीआई के हवाले कर दिया गया. बता दें कि इस केस में सीबीआई जांच अभी भी चल रही है.

Trending news