Belly fat कम करने के लिए पिएं इन सब्जियों का जूस, Disha Patani जैसी कमर हो जाएगी आपकी
Advertisement

Belly fat कम करने के लिए पिएं इन सब्जियों का जूस, Disha Patani जैसी कमर हो जाएगी आपकी

अगर आप अपना वजन कम करने के बारे में सोच रहे हैं तो सब्जियों के जूस को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें. इससे आपको बैली फैट भी कम करने में काफी मदद मिलेगी.

प्रतिकात्मक तस्वीर

आजकल की खराब खानपान की आदतें और लाइफस्टाइल के चलते ज्यादातर लोग मोटापे का शिकार हो रहे हैं. मोटापे से डायबिटीज, दिल की बीमारी जैसी कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. अगर आप अपना वजन कम करने के बारे में सोच रहे हैं तो सब्जियों के जूस को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें. तकरीबन हर सब्जियों में कई प्रकार के पोषक तत्व पाए जाते हैं, जिनसे वजन कम करने में काफी मदद मिलती है. रोजाना कुछ सब्जियों के जूस के सेवन से आपका वजन कम हो सकता है.

चुकंदर
चुकंदर में फोलेट, मैग्नीशियम, आयरन,  विटामिन सी, पोटेशियम और कॉपर जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. ये सारे गुण वजन कम करने में आपकी मदद करते है. इसलिए आप रोजाना चुकंदर के जूस का सेवन कर सकते हैं.

गाजर
वेज लॉस जर्नी में हमें कम कैलोरी वाले फूड खाने होते हैं. इसका सबसे अच्छा ऑप्शन गाजर है. गाजर में कैलोरी की मात्रा बहुत कम होती है. आज रोज गाजर के जूस का सेवन कर सकते हैं.

करेला
करेले भी कम कैलोरी का होता है और इसका जूस पीने से शरीर में फैट और कार्बोहाइड्रेट का लेवल कम रहता है. बेली फैट कम करने के साथ-साथ करेला का जूस स्किन को ग्लो करने में भी मदद करता है.

टमाटर
टमाटर के फाइबर पाया जाता है, जो वजन कम करने के लिए सबसे उपयोगी होता है. रोजाना सुबह खाली पेट टमाटर का जूस पीएं, फिर देखें कि आपका वजन कितनी जल्दी कम होता है.

खीरा
खीरे का जूस मेटाबॉलिज्म बूस्ट करके कैलोरी बर्न करने में मदद करता है. खीरे के जूस को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें.

लौकी
लौकी के जूस में विटामिन, पोटेशियम, फाइबर और आयरन की मात्रा अधिक होती है, जो वजन घटाने में आपकी मदद करते हैं.

ब्रोकली
ब्रोकली में घुलनशील फाइबर पाया जाता है, जो वजन कम करने के साथ-साथ बैड कोलेस्ट्रोल लेवल को भी कम करता है.

पालक
पालक के जूस में ज्यादातर सभी पोषक तत्व पाए जाते हैं और इसमें फाइबर की मात्रा अधिक होती है. रोजाना पालक का जूस पीने से आप अपने पेट की चर्बी को जल्दी से घटाने में मदद कर सकता है.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news