Juice For Hairs: सर्दियों में स्ट्रॉन्ग बालों के लिए रोज पिएं ये जूस, जानें रेसिपी
Advertisement

Juice For Hairs: सर्दियों में स्ट्रॉन्ग बालों के लिए रोज पिएं ये जूस, जानें रेसिपी

Winter Hair Care: सर्दियों का मौसम आते ही स्किन और बालों की समस्या शुरू हो जाती है. अगर आप भी इस सर्दी हेल्दी और घने बाल चाहते हैं, तो रोजाना ये टेस्टी जूस पी सकते हैं. ये पूरी तरह से नैचरल है, जो आपके बालों को जड़ों से स्ट्रॉन्ग और शाइनी बनाएंगे. जानें रेसिपी.

 

स्ट्रॉन्ग बालों के लिए पिएं ये खास जूस

Winter Hair Care: चाहे कोई भी मौसम हो, बालों के झड़ने और टूटने की समस्या हर वक्त बनी रहती है. ये दिक्कत सर्दियों में बढ़ जाती है. क्योंकि इस सीजन में नमी की कमी हो जाती है. वहीं अगर बाल ना भी झड़ रहे हों तो स्कैल्प में रूखापन, फ्रिजिनेस, ड्रैंड्रफ और हेयर थिनिंग की समस्या हो जाती है. दरअसल, बालों में ये सभी समस्याएं ठंडी हवा के कारण होती हैं. साथ ही जब हम रजाई या ब्लैंकेट ओढ़कर सोते हैं तो ये बालों की नमी सोखने का काम करते हैं. 

आपतो बता दें, विंटर्स में अपने बालों की खास केयर के लिए आप कुछ जूस ट्राई कर सकते हैं. इस जूस का नियमित सेवन करके आप सर्दी के मौसम में अपने बालों से जुड़ी सभी परेशानियों को दूर कर सकते हैं. साथ ही इसे पीने से आपकी बॉडी में एनर्जी लेवल भी मेंटेन रहेगा. ठंड के मौसम में आप ये जूस हर दिन पी सकते हैं. ये आपको सर्दी लगने से भी बचाएगा. तो आइये जानें इन जूस के बारे में....

बालों को झड़ने और टूटने से रोकेगा ये जूस (Juice For Healthy Hairs)

हेयर फॉल और ड्राई बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको सलाद के रूप में खाई जाने वाली मौसमी सब्जियों का उपयोग करना है. जैसे आंवला, चुकंदर और गाजर. इस जूस को बनाने के लिए ये तीन चीज लें. सभी सब्जियों को धोकर, छीलकर, बारीक काट लें. इसके बाद मिक्सर में डालकर ग्राइंड कर लें. आप चाहें तो टेस्ट बढ़ाने के लिए मुनक्का का उपयोग कर सकते हैं. हालांकि इसके अपने बेनिफिट्स भी हैं, आप अपने अनुसार इनकी मात्रा बढ़ा या घटा सकते हैं. जूस तैयार होने के बाद इसे ग्लास में डालें और नमक, नींबू डालकर पिएं.

कब और कैसे करना है इस जूस का सेवन

आप इस जूस का सेवन सुबह के नाश्ते या फिर लंच के बीच कर सकते हैं. आप शाम में यानी डिनर से पहले भी इस जूस को पी सकते हैं. लेकिन कोशिश करें कि दिन के समय ही इस जूस का सेवन करें. बालों की अच्छी सेहत के लिए आप इसे हर दिन पी सकते हैं. अगर आप ये जूस रोजाना पीते हैं तो इसका जल्दी और बेहतर रिजल्ट देखने को मिलेगा. 

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है. 

Trending news