फिर कर्मचारियों की नौकरी खाने की तैयारी में Meta, ये शर्त पूरी नहीं करेंगे तो सीधा होगी फायरिंग
Advertisement

फिर कर्मचारियों की नौकरी खाने की तैयारी में Meta, ये शर्त पूरी नहीं करेंगे तो सीधा होगी फायरिंग

Meta Work From Home Rule: मेटा में एक बार फिर से कर्मचारियों की नौकरी खतरे में पड़ती हुई नजर आ रही है क्योंकि कंपनी ने कर्मचारियों के सामने एक शर्त रख दी है. 

फिर कर्मचारियों की नौकरी खाने की तैयारी में Meta, ये शर्त पूरी नहीं करेंगे तो सीधा होगी फायरिंग

Meta Work From Home Rule Change: जानकारी के अनुसार, मेटा के ह्यूमन रिसोर्स प्रमुख लोरी गोलेर ने एक ईमेल जारी कर कर्मचारियों को सूचित किया कि, "5 सितंबर से, दफ्तर में नियुक्त लोगों को स्वस्थ संबंधों और मजबूत सहयोग को बढ़ावा देने के लिए हर हफ्ते कम से कम 3 दिन ऑफिस आना पड़ेगा. आपको बता दें कि मैनेजर्स मंथली बेसिस पर लोगों की प्रेजेंस का रिव्यू करेंगे और फिर उन लोगों पर नज़र रखेंगे जो आवश्यकता को पूरा करने में विफल रहते हैं. जो कोई भी बार-बार नियम का उल्लंघन करता हुआ पाया जाएगा, उसके खिलाफ "अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी, जिसमें परफॉर्मेंस रेटिंग में गिरावट करने से लेकर लेऑफ तक शामिल है. 

क्यों लागू किया गया है नया नियम 

ऐसा देखा जाता है कि जब लंबे समय तक कर्मचारियों को रिमोट वर्क करने दिया जाता है तो उनके बीच का कनेक्शन धीरे-धीरे खत्म होने लगता है साथ ही साथ इससे काम की परफॉर्मेंस पर भी काफी फर्क पड़ सकता है. ऐसा ना हो इस बात का ध्यान देते हुए इस नए नियम को लागू किया गया है. हालांकि दूर रहने वाले कर्मचारियों को निर्देश दिया जाता है कि वे "हर 2 महीने में 4 दिन" से अधिक दफ्तर ना जाएं जब तक कोई बड़ी वजह ना हो. 

"हमारा मानना है कि वितरित कार्य भविष्य में भी महत्वपूर्ण बना रहेगा, खासकर जब हमारी तकनीक में सुधार होगा. निकट अवधि में, हमारा व्यक्तिगत ध्यान हमारे उन लोगों के लिए एक मजबूत, मूल्यवान अनुभव का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिन्होंने काम करना चुना है. मेटा प्रवक्ता ने एक बयान में कहा है."

आपको बता दें कि कोविड की वजह से वर्क फ्रॉम होम कल्चर की शुरुआत हुई थी, तब से लेकर अब तक कई ऐसी कंपनियां हैं जो वर्क फ्रॉम होम को जारी रखे हुए हैं लेकिन कुछ कंपनियों में ये सुविधा खत्म भी की जा चुकी है. आपको बता दें कि वर्क फ्रॉम होम की वजह से कई बार कर्मचारियों के बीच कनेक्शन टूटने लगते हैं जिससे दफ्तर के कामकाज पर नेगेटिव इम्पैक्ट पड़ने लगता है. ऐसा ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए ही मेटा ने ये स्टेप लिया है. 

 

Trending news