iPhone 15 से लेकर iPhone 15 Pro Max तक, जानें किन खासियतों के साथ आएंगे ये आईफोन मॉडल्स
Advertisement
trendingNow11868712

iPhone 15 से लेकर iPhone 15 Pro Max तक, जानें किन खासियतों के साथ आएंगे ये आईफोन मॉडल्स

iPhone 15 Lineup Launch: आईफोन 15 दुनिया भर में लॉन्च कर दिया गया है और इसकी लॉन्चिंग को किफायती रखने के लिए इसे पुराने दम पर ही उतर गया है, इस बार आईफोन 15 सीरीज में दमदार फीचर्स ऑफर किए गए हैं जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए.

iPhone 15 से लेकर iPhone 15 Pro Max तक, जानें किन खासियतों के साथ आएंगे ये आईफोन मॉडल्स

iPhone 15 Series: आईफोन 15 सीरीज की लांचिंग के बाद अब लोगों को जानना है कि आखिर कौन सा आईफोन मॉडल लेने में फायदा है, अगर आप बजट के हिसाब से आईफोन मॉडल खरीदने की तैयारी में है तो आपके लिए चार मॉडल ऑप्शन में रहेंगे. इनमें आईफोन 15, आईफोन 15, प्लस आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स शामिल है. चलिए जानते हैं कि इनमें कौन सी खासियतों को शामिल किया गया है.

डायनैमिक आईलैंड

डायनैमिक आईलैंड ग्राहकों को सभी आईफोन 15 मॉडल्स में देखने को मिलेगा. इसके इस्तेमाल से आप म्यूजिक को बेहतरीन तरीके से इंजॉय कर सकते हैं साथ ही साथ फूड डिलीवरी और नेविगेशन को भी ट्रैक कर सकते हैं.

टाइटेनियम बॉडी फ्रेम

आपको बता दें कि आईफोन के प्रो मॉडल्स में टाइटेनियम बॉडी फ्रेम दिया जाएगा जो इन्हें काफी ज्यादा मजबूत तो बनता ही है साथ ही साथ इनका वजन भी कम रखने में मददगार साबित होता है. इन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बदौलत आईफोन 15 सीरीज बेहद दमदार बन जाती है. 

एक्शन बटन

आपको बता दें कि आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स के साथ इस बार एक्शन बटन दिया जा रहा है. इस बटन से फोन को साइलेंट तो किया ही जा सकेगा साथ ही साथ इसे कई सारे कामों के लिए असाइन भी किया जा सकेगा जिससे यह मल्टी पर्पज बटन की तरह काम करता है.

A17 Pro बायोनिक चिपसेट

आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स में ग्राहकों को a17 प्रो बायोनिक चिपसेट दिया जाएगा जो 3 नैनोमीटर वाला प्रोसेसर है. यह कोई आम प्रोसीजर नहीं है बल्कि इससे पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा समय तक बैटरी को चलाया जा सकता है, इतना ही नहीं अब गेमिंग और मल्टी टास्किंग करना और ज्यादा स्मूथ और फास्ट हो जाएगा. गेमिंग के दौरान काफी ज्यादा डिटेलिंग देखने को मिलेगी जिससे यूजर्स का एक्सपीरियंस काफी बेहतर होगा.

Trending news