iPhone 15 के डुप्लीकेट मॉडल्स ऐसे पलक झपकते ही पकड़ लेंगे आप, आज ही जान लें ये काम की ट्रिक्स
Advertisement
trendingNow11845470

iPhone 15 के डुप्लीकेट मॉडल्स ऐसे पलक झपकते ही पकड़ लेंगे आप, आज ही जान लें ये काम की ट्रिक्स

Apple iPhone 15: iPhone 15 सीरीज की लॉन्चिंग में अब कुछ ही हफ्तों का समय बचा है लेकिन उससे पहले ही हम आपको इसके डुप्लीकेट मॉडल्स को पहचानने का तरीका बताने जा रहे हैं. 

iPhone 15 के डुप्लीकेट मॉडल्स ऐसे पलक झपकते ही पकड़ लेंगे आप, आज ही जान लें ये काम की ट्रिक्स

Fake iPhone Model: आईफोन 15 सीरीज की ग्लोबल लॉन्चिंग होने जा रही है और इसे लेकर दुनिया भर में काफी एक्साइटमेंट है. आपको बता दें कि इस सीरीज को कई सारे बड़े बदलावों के साथ मार्केट में उतर जाएगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि जैसे ही कोई नई आईफोन सीरीज मार्केट में आने वाली होती है उससे पहले ही इसके डुप्लीकेट मॉडल तैयार किए जाने लगते हैं. ऐसे में किसी को भी डुप्लीकेट मॉडल असली मॉडल के नाम पर बेचा जा सकता है. अगर आप इस इस स्कैम से खुद को बचा कर रखना चाहते हैं और अपने पैसे बर्बाद नहीं करवाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप नकली आईफोन मॉडल को पहचान सकते हैं.

डिस्प्ले की क्वालिटी

आमतौर पर आई फोन का डिस्प्ले काफी ब्राइट और काफी स्मूद होता है लेकिन अगर आपके घर पर एक आईफोन डिलीवर हुआ है और उसके Display के साथ यह चीजें नहीं देखने को मिल रही है तो आप समझ जाइए कि आईफोन नकली हो सकता है. फेक आईफोन मॉडल का डिस्प्ले बेकार और डल  होता है और यह काफी स्लो होता है जिससे आप इसे पहचान सकते हैं.

साइड प्रोफाइल चेक करके

फ्रंट और बैक से कई बार डिजाइन में काफी समानताएं होते हैं ऐसे में नकली और असली आईफोन का पता लगाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप किनारों को चेक करें तो यहां पर आपको नकली आईफोन में कुछ कमियां देखने को मिल सकते हैं जो असली आईफोन से काफी अलग होती हैं क्योंकि हूबहू आईफोन की कॉपी बनाना मुश्किल होता है. किनारों को देखकर आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि आईफोन नकली है या असली.

बैक पैनल चेक करना है जरूरी

ओरिजिनल आईफोन मॉडल आपको जो बैक पैनल दिया जाता है वह Glass का बना रहता है और इसे देखकर या छूकर आसानी से पहचाना जा सकता है, वही नकली आईफोन मॉडल में यह प्लास्टिक का बना होता है तो ऐसे में आप ध्यान दे तो इसे पकड़ सकते हैं.

एक्सेसरीज करें चेक

आईफोन के साथ वैसे आपको ज्यादा कुछ नहीं मिलता है लेकिन अगर आपके पास इसकी लाइटनिंग केबल आती है तो आप उसे चेक करके भी पता लगा सकते हैं कि यह असली है या नकली क्योंकि फेक आईफोन की लाइटनिंग केबल थोड़ी सी पतली होती है साथ ही साथ इसकी क्वालिटी भी खराब होती है ऐसे में इसका पता लगाया जा सकता है.

Trending news