Homemade Rose Ice Cream: थके दिमाग को ठंडा करने के लिए बनाएं ये लजीज रोज आइसक्रीम, जानें रेसिपी
Advertisement
trendingNow11332666

Homemade Rose Ice Cream: थके दिमाग को ठंडा करने के लिए बनाएं ये लजीज रोज आइसक्रीम, जानें रेसिपी

Tasty Homemade Dessert Ideas: आज हम आपके लिए एक बिल्कुल ही हटके रोज आइसक्रीम की रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आपको एक बार तो जरूर ही ट्राई करना चाहिए.

फाइल फोटो

Easy Gulkand Ice Cream Recipe: आइसक्रीम खाने से परेशान और थके हुए दिमाग को आराम मिलता है. आइसक्रीम कई फ्लेवर में आती है, और फिर वो चाहे बड़े, बच्चे या फिर बूढ़े हो, हर कोई इसे खाने का शौकीन होता है. गर्मी के दिनों में आइसक्रीम किसी सूकून से कम नहीं लगती है. आज हम आपके लिए एक बिल्कुल ही हटके रोज /गुलकंद आइसक्रीम की रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आपको एक बार तो जरूर ही ट्राई करना चाहिए.

आवश्यक सामग्री
इसे बनाने के लिए आपको गुलाब की पंखुड़ीयां, बारीक पीसा हुआ भूना बदाम, कॉर्नफ्लार, दूध, चीनी, क्रीम, गुलाब ऐसेंस और पिंक कलर की जरूरत पड़ेगी. तो अब इसे बनाने शुरू करते हैं.

ऐसे बनाएं रोज/ गुलकंद आइसक्रीम

इसे बनाने के लिए सबसे पहले कॉर्नफ्लार, दूध को अच्छे से मिक्स करें और एक तरफ रख दें. अब एक पैन में दूध डालकर उबाल लें. फिर इसमें वो कॉर्नफ्लार और दूध वाले मिक्सचर को डालें, इसके अलावा चीनी को भी ऐड करें और बराबर चलाते हुए पकाएं. अब इसे ठंडा होने के लिए रख दें. जब ये पूरी तरह ठंडा हो जाये तो इसमें  क्रीम, गुलाब ऐसेंस और एडिबल पिंक कलर को डालें और सही से मिला लें. फिर इस मिक्सचर को एक एल्यूमीनियम के डिब्बे में डालें और इसे एल्यूमीनियम फॉयल से ढक कर के फ्रीजर में रख दें जब तक ये आधा सेट न हो जाए.

आधा सेट हो जाने के बाद मिक्सचर को कंटेनर से निकाल कर मिक्सर में डालकर पीस लें और फिर पीसे हुए मिक्सचर को दोबारा से कंटेनर में डालें, इसके बाद इसमें बारीक पीसे बादाम, गुलाब की पंखुड़ियां को मिलाएं और एल्यूमीनियम फॉयल से ढक कर के फ्रीजर में रख दें. गुलकंद आइसक्रीम तैयार है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news