Yearender 2023: तुनिषा शर्मा की मौत से लेकर एल्विश यादव की रेव पार्टी, टेलीविजन से जुड़े बड़े विवाद
Advertisement
trendingNow12037226

Yearender 2023: तुनिषा शर्मा की मौत से लेकर एल्विश यादव की रेव पार्टी, टेलीविजन से जुड़े बड़े विवाद

TV Controversies in 2023: साल 2023 ने टेलीविजन की दुनिया की तरफ ध्यान खींचने वाले विवाद लेकर आया, जिसमें तुनिषा शर्मा की असामयिक मृत्यु, राखी सावंत का आदिल दुर्रानी से झगड़ा, एल्विश यादव की सांप के जहर वाली रेव पार्टी और बहुत कुछ शामिल हैं.

2023 में टेलीविजन से जुड़े बड़े विवाद

TV Controversies in 2023: टेलीविजन इंडस्ट्री के लिए 2023 बेहद खास साल रहा. इस साल जहां कुछ ने सकारात्मक कारणों से सुर्खियां बटोरीं, वहीं अन्य खुद विवादों में फंस गए. राखी सावंत की आदिल खान दुर्रानी (Rakhi Sawant-Adil Durrani) के साथ उथल-पुथल भरी शादी, एल्विश यादव की रेव पार्टी (Elvish Yadav Rave Party) से लेकर तुनिषा शर्मा की दुखद मौत (Tunisha Sharma Death) तक और बिग बॉस (Big Boss 17) की आलोचना तक कई विवादों ने इस साल सभी का ध्यान खींचा. 

1. तुनिषा शर्मा की मौत- टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा (Tunisha Sharma) ने 24 दिसंबर 2022 को सुसाइड कर लिया था, लेकिन नए साल की शुरुआत में अभिनेत्री की मौत एक बड़ा मुद्दा बनी रही. उनकी मौत के लिए को स्टार शीजान खान (Sheezan Khan) को सेक्शन 306 के तहत गिरफ्तार किया गया. तुनिषा की मां ने शीजान पर एक्ट्रेस को परेशान करने और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. शीजान खान के जेल जाने के बाद उनकी बहन फलक नाज ने तुनिशा की मां पर कई आरोप लगाए थे. साल की शुरुआत में तुनिषा शर्मा की मौत (Tunisha Sharma Death) बड़ा विवाद बनी, जो लंबे समय तक चलता रहा.

2. राखी सावंत-आदिल दुर्रानी विवाद- 2023 के अधिकांश समय में राखी सावंत (Rakhi Sawant) की शादी और उनके झगड़े सोशल मीडिया पर छाए रहे. उनके व्यक्तिगत जीवन के बारे में चर्चाओं ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को घेरे रखा. आदिल दुर्रानी (Adil Durrani) के साथ पहले शादी का ऐलान, फिर उनसे झगड़ा, आदिल दुर्रानी पर कई आरोप, फिर सलाखों के पीछे डालने का राखी का फैसला, राखी के आदिल को लेकर खुलासे, आदिल के राखी को लेकर खुलासे सुर्खियों में बने रहे. दोनों ने एक-दूसरे पर हमला करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उनका निजी जीवन सार्वजनिक चर्चा का प्रमुख विषय बन गया. 

3. जेनिफर मिस्त्री ने लगाए असित मोदी पर गंभीर आरोप- लोकप्रिय धारावाहिक 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (TMKOC) के सेट से एक और बहुचर्चित विवाद खड़ा हो गया. शो में रोशन सोढ़ी की भूमिका निभाने वाली जेनिफर मिस्त्री बंसीवाल (Jennifer Mistry Bansiwal) ने अनुशासनहीनता और यौन उत्पीड़न के कारण 15 साल बाद शो छोड़ने का खुलासा किया. एक्ट्रेस ने शो के प्रोड्यूसर असित मोदी (Asit Modi) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. उनके अलावा कार्यकारी निर्माता जतिन बजाज और परिचालन प्रमुख सोहेल रमानी का भी एफआईआर में नाम था.

4. एल्विश यादव की सांप के जहर वाली रेव पार्टी- 'बिग बॉस ओटीटी 2' के विजेता एल्विश यादव (Elvish Yadav) उस समय विवादों में घिर गए, जब शहर में एक रेव पार्टी में सांप के जहर के कथित इस्तेमाल (Snake venom at a rave party) के मामले में नोएडा पुलिस ने उनसे पूछताछ की. यह मामला तब सामने आया, जब हरियाणवी स्टार का दो सांपों के साथ एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. एल्विश यादव नवंबर में नोएडा में वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 के प्रावधानों और भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी के तहत आपराधिक साजिश के तहत दर्ज की गई प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) में छह आरोपियों में से एक थे.

पूछताछ के दौरान एल्विश यादव ने खुलासा किया कि सांपों की व्यवस्था बॉलीवुड गायक फाजिलपुरिया ने की थी. उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया और उन्हें "निराधार" और "1 प्रतिशत भी सच" नहीं बताया. इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट में यूट्यूबर ने कहा कि वह पुलिस के साथ पूरा सहयोग करेंगे और अगर कोई भी आरोप दूर-दूर तक सच पाया गया तो वह मामले की जिम्मेदारी लेंगे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Elvish Raosahab (@elvish_yadav)

5. शैलेश लोढ़ा ने छोड़ा तारक मेहता का उल्टा चश्मा- मार्च 2023 में लोकप्रिय शो में तारक मेहता की भूमिका निभाने वाले शैलेश लोढ़ा (Shailesh Lodha) ने शो छोड़ने के पीछे के कारण पर अपनी चुप्पी तोड़ी. लोढ़ा ने 'तारक मेहता का उल्टा का चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Ka Chashmah) के प्रोड्यूसर असित मोदी पर नए आरोप लगाए. लल्लनटॉप से ​​बात करते हुए उन्होंने दावा किया कि असित कुमार मोदी के व्यवहार के कारण उन्होंने शो छोड़ा. उन्होंने बताया कि असित ने उनसे बदतमीजी से बात की, जिसके कारण उन्हें शो छोड़ना पड़ा. 

6. बिग बॉस पर भड़के सेलिब्रिटीज- हर बार की तरह इस साल भी बिग बॉस 17 (Bigg Boss 17) विवादों के कारण सुर्खियों में रहा है. इस साल कई सारे सेलिब्रिटीज ने खुलकर बिग बॉस मेकर्स की आलोचना की, जिसकी वजह कंटेस्टेंट के निजी जीवन को टेलीविजन पर टीआरपी के कारण  लाना रहा. जब मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui) की एक्स गर्लफ्रेंड आयशा खान (Ayesha Khan) की बिग बॉस के घर में वाइल्ड कार्ड एंट्री के बाद प्रिंस नरूला, अली गोनी और करणवीर बोहरा बुरी तरह भड़क गए थे. उन्होंने कंटेस्टेंट की निजी जिंदगी का मजाक बनाने के लिए मेकर्स को जमकर फटकार लगाई.

Trending news