एकदम जिगरी यार थे ऋतुराज सिंह और शाहरुख खान, पहना करते थे एक दूसरे के कपड़े, मगर किंग खान से कभी नहीं मांगा काम
Advertisement
trendingNow12119377

एकदम जिगरी यार थे ऋतुराज सिंह और शाहरुख खान, पहना करते थे एक दूसरे के कपड़े, मगर किंग खान से कभी नहीं मांगा काम

Rituraj Singh Shah Rukh Khan Friendship: मशहूर एक्टर ऋतुराज सिंह ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. कार्डियक अरेस्ट ने इंडस्ट्री का चमकता सितारा छीन लिया. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि 'अनुपमा' एक्टर ऋतुराज सिंह शाहरुख खान के जिगरी यार हुआ करते थे. स्ट्रगल के दौरान दोनों साथ में काफी समय साथ रहे. आइए बताते हैं किंग खान संग दोस्ती पर उन्होंने खुद क्या कुछ बताया था.

ऋतुराज सिंह शाहरुख खान

'कहानी घर घर की', 'सीआईडी', 'अदालत', 'अनुपमा', 'दिया और बाती हम' से लेकर 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' जैसे तमाम सीरियल में ऋतुराज सिंह ने जान फूंकी थीं. वैसे वह टीवी में ही नहीं बल्कि ओटीटी और बॉलीवुड फिल्मों में भी अच्छा खासा मुकाम हासिल कर चुके थे. शाहरुख खान के बर्थडे पर ऋतुराज सिंह ने बताया था कि उनकी दोस्ती उनके साथ कितनी पक्की है. आज जब ऋतुराज सिंह इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं तो उनके बताए शब्द उनके फैंस को याद आ रहे हैं कि किस तरह वह किंग खान संग अपनी दोस्ती को बयां करते थे.

20 फरवरी 2024 को कार्डियक अरेस्ट के चलते ऋतुराज सिंह का निधन हो गया. वह 59 साल के थे. अनुपमा जैसे सीरियल में काम कर रहे थे तो कुछ ही दिन पहले रोहित शेट्टी की वेब सीरीज 'इंडियन पुलिस फोर्स' में रफीक भाई के नेगेटिव और इम्पोर्टेंट रोल में दिखे थे.

सिगरेट पिया करते थे साथ
शाहरुख खान के 50वें बर्थडे पर ऋतुराज सिंह ने कुछ पंक्तियां लिखी थीं जिन्हें पढ़ अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका याराना कितना पक्का था. उन्होंने कहा था, 'वह मुझे गले मिलते, दूसरों से अपना सबसे पुराना दोस्त कहकर परिचय करवाते. वह मुझे अपनी वैनेटी वैन में बुलाते और हम दोनों साथ मिलकर सिगरेट पीते.'

 ऋतुराज सिंह शाहरुख खान का बॉन्ड
इसी तरह 'इंडियन एक्सप्रेस' से बातचीत में ऋतुराज सिंह ने शाहरुख खान संग अपने बॉन्ड को याद किया था. दोनों ने साथ में बैरी जॉन्स के थिएटर में साथ में काम किया था. दोनों एक साथ ही स्ट्रगल किया करते थे. उस वक्त शाहरुख खान उनके साथ अपनी जिंदगी, तरक्की, काम के साथ काफी कुछ डिस्कस करते थे. दोनों फुटबॉल भी खेला करते थे.

एक दूसरे के कपड़े तक पहना करते थे
ऋतुराज सिंह ने ये भी बताया था कि शाहरुख खान न होते तो शायद वह मुंबई न आए होते. शाहरुख खान ने ही उन्होंने हिम्मत और सलाह दी थी कि वह भी एक्टर बनने के लिए मुंबई आए. इतना ही नहीं दोनों एक दूसरे के कपड़े तक पहना करते थे. दोनों की कद काठी और बॉडी स्ट्रक्चर इतना सेम था कि ऋतुराज सिंह और शाहरुख खान एक दूसरों के कपड़ों में फिट हो जाया करते थे. तब शाहरुख खान ने ऋतुराज से कहा था, 'तुम यहां क्या कर रहे हो, चलो मुंबई. तुम बहुत ही अच्छे एक्टर हो.'

दोनों की किस्मत 
मगर किस्मत से ज्यादा किसे भला कुछ मिला है. जहां एक ओर शाहरुख खान बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए तो दूसरी ओर ऋतुराज सिंह बनेगी अपनी बात, ज्योति, हिटलर दीदी से लेकर दिया और बाती जैसे सीरियल करके अपना करियर संवारते रहे.

शाहरुख खान से कभी नहीं मांगी मदद
इस बारे में ऋतुराज ने कहा था कि उन्होंने कभी भी दूसरों की तरह शाहरुख खान से फेवर नहीं मांगा. वह खुश थे उनके पास जो है. मगर वह ये जरूर जानते थे कि अगर उन्हें कुछ हुआ या बुरी स्थिति में हुए तो शाहरुख खान वो इंसान होंगे जो सबसे पहले उनके पास होंगे.

Trending news