Ramayana में 11 किरदार निभाकर पॉपुलर हुआ ये एक्टर, फिर अचानक लिया इतना बड़ा फैसला, अब है गुमनाम
Advertisement

Ramayana में 11 किरदार निभाकर पॉपुलर हुआ ये एक्टर, फिर अचानक लिया इतना बड़ा फैसला, अब है गुमनाम

Ramayana में कई छोटे रोल में नजर आने वाला एक्टर अब गुमनामी की जिंदगी जी रहा है. इसके पीछे की वजह आपको हैरान कर देगी. जानिए ये एक्टर कौन है और अब कहां है.

 

रामायण का गुमनाम एक्टर

Ramayana: 1987 में रामानंद सागर ने 'रामायण' सीरियल बनाया था. इस शो के किरदारों से लेकर उनके डायलॉग लोगों को इतनी रास आए कि हर एक छोटे से छोड़ा किरदार मशहूर हो गया. यहां तक कि इतने सालों बाद भी कुछ सितारों को तो दर्शक आज भी उसी रूप में देखते हैं. लेकिन क्या आपको पता है रामानंद सागर की 'रामायण' में एक ऐसा एक्टर है जिसने इस पौराणिक शो में एक या दो नहीं, बल्कि 11 रोल निभाए और रातों-रात हिट हो गया. लेकिन इसके बाद ये एक्टर अचानक इंडस्ट्री छोड़कर गुमनाम हो गया. इस एक्टर की अब ऐसी हालत हो गई है जिसे जानकर आप शॉक्ड हो जाएंगे. आज हम आपको इसी एक्टर के बारे में बताते हैं. 

इस एक्टर ने निभाए 11 किरदार

'रामायण' में जिस एक्टर ने 11 रोल निभाए उसका नाम असलम खान (Aslam Khan) है. इस पौराणिक सीरियल में असलम खान कभी केवट, कभी सेनापति, कभी ऋषि तो कभी समुद्र देवता के रूप में दिखे. शो में भले ही असलम खान का काफी छोटा रोल था लेकिन वो हर रोल में इतने फिट हुए कि काफी पॉपुलर हो गए. 

इन शोज में आ चुके नजर
असलम खान (Aslam Khan) को 'रामायण' से भले ही पॉपुलैरिटी मिली लेकिन वो कई सारे सीरियल्स में काम कर चुके हैं. जिसमें 'अलिफ लैला', 'श्री कृष्णा', 'सुर्यपुत्र कर्ण',' मशाल और हवाएं' शामिल हैं. हालांकि जो शोहरत 'रामायण' सीरियल से असलम खान को मिली वो किसी शो से नहीं मिल पाई. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by(@upgradehindu)

 

इस वजह से छोड़ी इंडस्ट्री
सालों तक असलम खान ने लोगों का अपनी अदाकारी से खूब मनोरंजन किया. लेकिन सीरियल में मिलने वाले ये छोटे रोल उन्हें लंबे समय तक इस चकाचौंध भरी लाइन में टिका नहीं पाए. धीरे-धीरे उन्हें काम मिलना कम हो गया और मजबूरी में आकर उन्होंने इंडस्ट्री से किनारा कर लिया. टेलीविजन इंडस्ट्री से किनारा करने के बाद असलम की राह आसान नहीं थी. उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. यहां तक कि बिजनेस का भी रुख किया. खबरों की मानें तो अब रामायण का ये एक्टर झांसी की एक मार्केटिंग कंपनी में जॉब करता है.

Trending news