कहां हैं रामानंद सागर के टीवी के 'श्रीकृष्णा'? मुरली बजाकर किया मंत्रमुग्ध, फिर छोड़ी इंडस्ट्री; कर रहे ये काम
Advertisement

कहां हैं रामानंद सागर के टीवी के 'श्रीकृष्णा'? मुरली बजाकर किया मंत्रमुग्ध, फिर छोड़ी इंडस्ट्री; कर रहे ये काम

Ramanand Sagar के टीवी सीरियल श्रीकृष्णा में श्रीकृष्ण का रोल निभाने वाले एक्टर सर्वदमन डी बनर्जी काफी पॉपुलर हुए थे. शो में उन्होंने ऐसी मुरली बजाई कि हर कई मंत्रमुग्ध हो गया. जन्माष्टमी के पावन अवसर पर जानिए अब कहां है रामानंद सागर के श्रीकृष्णा.

 

सर्वदमन डी बर्नजी टीवी के श्रीकृष्णा

TV Krishna: टीवी पर श्रीकृष्णा का किरदार कई सारे एक्टर्स ने निभाया. लेकिन 90s के दौरा में सबसे ज्यादा चर्चित जो एक्टर रहे वो रामानंद सागर के 'श्रीकृष्णा' सीरियल के एक्टर सर्वदमन डी बनर्जी (Sarvadaman D Banerjee) रहे. इनकी पॉपुलैरिटी उस वक्त वैसी ही थी जैसे कि 'रामायण' में राम और सीता का रोल निभाने वाले अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया की है. इन्हें भी लोग सच में भगवान की तरह पूजने लगे थे. जानिए श्रीकृष्णा का रोल निभाने वाले एक्टर अब कहां है.

नहीं करना चाहते थे टीवी शो
हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए सर्वदमन बनर्जी ने बताया था कि वो कभी भी टीवी में काम नहीं करना चाहते थे. 'मैं फिल्म कर रहा था क्योंकि फिल्म का एक सिंगल शॉट भी 100 सालों तक रहता है. उस वक्त रामानंद सागर ने मुझे बुलाया. मुझे मालूम था कि वो मुझे टीवी शो के लिए बुला रहे हैं. इसी वजह से मैं जाना नहीं चाहता था. मेरा ये मानना था कि टीवी आर्ट नहीं है.'

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@shri.krishna.brahmand)

 

भागने की कोशिश की
रामानंद सागर से जैसे ही मिला तो उन्होंने कागजों का गट्ठर थमा दिया. बोले कि ये तुम्हारे डायलॉग है. मैंने भागने की कोशिश की लेकिन तब रामानंद सागर आ गए थे. उसके बाद जो हुआ वो तो सब जानते हैं. 

नहीं देखा खुद का शो
इसके साथ ही एक्टर ने कहा कि ये शो 10 साल तक चला. जिस तरह से इसकी पॉपुलैरिटी बढ़ी उससे ऐसा लगा कि कोई एटम बम मेरे बेडरूम में गिरा हो. लेकिन ये शो अब कल्ट शो में गिना जाता है. लेकिन मैंने आज तक अपना ये शो कभी नहीं देखा.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shri Krishna Bhakt (@shri.krishna_)

 

नहीं मिली वैसी सफलता
इस शो के बाद सर्वदमन डी कई फिल्मों और टीवी शोज में नजर आए. लेकिन उन्हें वो सफलता नहीं मिल पाई जो श्रीकृष्णा (Sri Krishna) बनकर मिली थी. इसके बाद सर्वदमन बनर्जी ने इंडस्ट्री छोड़ दी और ऋषिकेश चले गए. खबरों की मानें तो वो ऋषिकेश में निशुल्क योग और मेडिटेशन क्लास चलाते हैं. इसके साथ ही 'पंख' नाम की एक संस्था से जुड़े हैं जो गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए काम करती है.

Trending news