PS1 On OTT: इस ओटीटी ने अचानक रिलीज कर दी ऐश्वर्या की यह ब्लॉकबस्टर, लेकिन हिंदी के दर्शक जान लें जरूरी बात
Advertisement
trendingNow11414878

PS1 On OTT: इस ओटीटी ने अचानक रिलीज कर दी ऐश्वर्या की यह ब्लॉकबस्टर, लेकिन हिंदी के दर्शक जान लें जरूरी बात

Ponniyin Selvan Part 1: ओटीटी पर फिल्में देखने वाले दर्शकों के लिए यह अच्छी खबर है कि मणि रत्नम की चर्चित फिल्म पोन्नियन सेल्वन उनके मोबाइल में पहुंच चुकी है. परंतु मामला बहुत सीधा नहीं है. बारीक अक्षरों जैसा ‘शर्तें लागू’ यहां भी लिखा हुआ है.

 

PS1 On OTT: इस ओटीटी ने अचानक रिलीज कर दी ऐश्वर्या की यह ब्लॉकबस्टर, लेकिन हिंदी के दर्शक जान लें जरूरी बात

Aishwarya Rai Bachchan: पब्लिसिटी के इस जमाने में एक बड़ी फिल्म बिना धमाके, शोरगुल के रिलीज कर दी जाए, यह भी संभव है. ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम ने निर्माता-निर्देशक मणि रत्नम की पोन्नियिन सेल्वन पार्ट 1 के साथ यही किया है. मणिरत्नम का यह ड्रीम प्रोजेक्ट अब इस ओटीटी पर है. लेकिन कुछ शर्तों और हिंदी के दर्शकों के संग भेदभाव के साथ. वैसे तो ओटीटी पर इसके आने की न तो कोई चर्चा हुई और न इस बात का प्रमोशन किया जा रहा है कि दुनिया भर में ब्लॉकबस्टर रही यह फिल्म अमेजन प्राइम ने अपने दर्शकों के लिए उपलब्ध करा दी है.

कहानी में ट्विस्ट है
ऐश्वर्या राय बच्चन, विक्रम, जयम रवि, कार्थी, तृषा कृष्णन, शोभिता धूलिपला समेत कई सितारों से सजी इस फिल्म को तमिल में जबर्दस्त कामयाबी मिली है. फिल्म ब्लॉकबस्टर रही. लेकिन हिंदी बेल्ट में यह कुछ खास बिजनेस नहीं कर पाई. मगर जिन दर्शकों ने इसे सिनेमाघरों में नहीं देखा, वह ओटीटी पर देख सकते हैं. लेकिन कहानी में ट्विस्ट है. अमेजन प्राइम ने इसे फिलहाल अपने प्लेटफॉर्म पर तो डाला है मगर तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम दर्शकों के लिए. साथ ही इसमें शर्त है कि आने वाले सात दिनों तक इस फिल्म को देखने के लिए 199 रुपये चुकाने पड़ेंगे. मतलब फिल्म किराये पर 48 घंटे के लिए मिलेगी, जिसे एक बार में देखना होगा. हिंदी के दर्शकों को यह सुविधा तक नहीं दी गई है.

रेगुलर दर्शकों के लिए ये है तारीख
अमजेन प्राइम ने अपने ऐप पर फिल्म के साथ लिखा है कि सात दिन बाद चार नवंबर को यह रेगुलर दर्शकों के लिए रिलीज की जाएगी. मगर तब भी फिल्म हिंदी दर्शकों के लिए आएगी, यह कहीं नहीं बताया गया है. चर्चाएं यह भी है कि फिल्म का एचडी प्रिंट लीक होकर कुछ वेबसाइटों पर पहुंच चुका है. जिसका सीधा असर अमेजन पर पड़ सकता है. इसलिए फिल्म को अमेजन ने बगैर घोषणा के आनन-फानन में ओटीटी पर रिलीज कर दिया है. मगर हिंदी के दर्शकों के लिए यह अच्छी खबर नहीं है क्योंकि फिल्म का हिंदी डब वर्जन रिलीज होने की कोई सूचना नहीं है. हाल के समय में लगातार यह देखने में आया है कि तमाम ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर साउथ की फिल्मों के साउथ के संस्करण को पहले ओटीटी पर रिलीज हो जाते है, परंतु हिंदी में उन्हें करीब महीने भर बाद लाया जाता है. हिंदी के दर्शकों के साथ यह भेदभाव क्यों है, किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म ने अभी तक इसका जवाब नहीं दिया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news