PS1 Hindi On OTT: आ गई ऐश्वर्या की पीरियड ब्लॉकबस्टर की हिंदी रिलीज डेट, ओटीटी पर हो रहा था इंतजार
Advertisement

PS1 Hindi On OTT: आ गई ऐश्वर्या की पीरियड ब्लॉकबस्टर की हिंदी रिलीज डेट, ओटीटी पर हो रहा था इंतजार

Aishwarya Rai New Film On OTT: निर्देशक मणि रत्नम की ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर फिल्म पोन्नियिन सेल्वन 1 ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अगले हफ्ते हिंदी में रिलीज होने के लिए तैयार है. हिंदी दर्शकों का सवाल है कि साउथ की फिल्में वहां की भाषाओं में ओटीटी पर पहले आती हैं, तो हिंदी डब बाद में क्यों. जानिए यहां...

 

PS1 Hindi On OTT: आ गई ऐश्वर्या की पीरियड ब्लॉकबस्टर की हिंदी रिलीज डेट, ओटीटी पर हो रहा था इंतजार

Aishwarya Rai New Film: ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर फिल्म पोन्नियिन सेल्वन पार्ट 1 यूं तो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर चार नवंबर से मौजूद थे, लेकिन सिर्फ दक्षिण की चार भाषाओं में. यह फिल्म अमेजन प्राइम पर तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में अंग्रेजी सबटाइटल के साथ रिलीज हो चुकी है, परंतु अभी यह हिंदी में नहीं आई. इसके लिए सोशल मीडिया में हिंदी के सब्सक्राइबर्स ने अमेजन से तगड़ी नाराजगी जाहिर की. अह ओटीटी इस फिल्म को हिंदी के दर्शकों के लिए भी रिलीज करने को तैयार है. यह फिल्म अगले हफ्ते से इस प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है. मगर थोड़े से ट्विस्ट के साथ.

पहले वन-टाइम रेंट, फिर फ्री
खबर है कि प्राइम वीडियो पोन्नियिन सेल्वन 1 को हिंदी के दर्शकों के लिए पहले वन-टाइम रेंट के आधार पर रिलीज करेगा. अगले सप्ताह फिल्म प्लटफॉर्म पर उपलब्ध होगी और 199 रुपये देने के बाद कोई भी इसे एक बार के लिए डाउनलोड कर सकता और एक बार चला कर देख सकता है. लेकिन सवाल यह है कि बाकी सब्सक्राइबर्स के लिए फिल्म कब आएगी. इसका जवाब यह है कि सामान्य सब्सक्राइबरों को 12-15 दिन और इंतजार करना होगा. जानकारी के अनुसार सब्सक्राइबरों के लिए फिल्म का यह हिंदी वर्जन ओटीटी पर 26 नवंबर को रिलीज होगा. यानी उस दिन से सारे प्राइम वीडियो सब्सक्राइबर निर्देशक मणि रत्नम की यह फिल्म देख पाएंगे.

ये हैं रिलीज की शर्तें
पीएस 1 देश के थियेटरों में 30 सितंबर को रिलीज हुई थी. फिल्म हिंदी में ज्यादा नहीं चली लेकिन तमिल वर्जन पूरी दुनिया में हिट रहा और फिल्म ने वर्ल्ड वाइड पांच सौ करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया. दक्षिण भारत में ग्यारहवीं सदी के चोल राजवंश की इस कहानी में ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ विक्रम, कार्ती, जयम रवि, तृषा और शोभिता धूलिपाला जैसे अभिनेता हैं. 2023 में इस फिल्म का दूसरा हिस्सा, पीएस 2 रिलीज होगा. पीएस 1 के हिंदी वर्जन को भले ही बहुत लोगों ने थियेटरों में नहीं देखा, परंतु वे इसे ओटीटी पर देखना चाहते हैं. असल में फिल्म प्रोड्यूसरों और थियेटरों के बीच समझौते के अनुसार ही फिल्में ओटीटी पर रिलीज होती हैं. साउथ के थियेटरों तथा इंडस्ट्री के प्रोड्यूसरों के बीच समझौता है कि रिलीज के चार हफ्ते बाद फिल्म को ओटीटी पर रिलीज करेंगे, जबकि बॉलीवुड प्रोड्यूसरों और थियेटरों का समझौता आठ हफ्ते का है. कोरोना के बाद हुए इस समझौते के मुताबिक हिंदी फिल्में थियेटर रिलीज के आठ हफ्ते बाद ही ओटीटी पर आ सकती हैं. पहले समझौते की यह विंडो चार हफ्ते की थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news