Vikram Vedha And Drishyam 2: विक्रम वेधा और दृश्यम 2 ही नहीं, अभी लंबी है रीमेक फिल्मों की कतार
Advertisement

Vikram Vedha And Drishyam 2: विक्रम वेधा और दृश्यम 2 ही नहीं, अभी लंबी है रीमेक फिल्मों की कतार

Upcoming Bollywood Remake: बॉलीवुड में रीमेक फिल्मों का सिलसिला जारी है. भले ही बॉक्स ऑफिस के नतीजे कुछ भी हों, लेकिन हिंदी में विदेशी और साउथ की भाषाओं की फिल्मों के रीमेक धड़ल्ले से हो रहे हैं. नया या ओरीजनल कंटेंट ढूंढने के बजाय लगातार दूसरी भाषाओं की फिल्मों का सहारा लिया जा रहा है.

 

Vikram Vedha And Drishyam 2: विक्रम वेधा और दृश्यम 2 ही नहीं, अभी लंबी है रीमेक फिल्मों की कतार

Bollywood Remake BoxOffice: शुक्रवार को तमिल की हिंदी रीमेक विक्रम वेधा रिलीज हो रही है और गुरुवार को अजय देवगन ने अपनी फिल्म दृश्यम का रीकॉल टीजर रिलीज करके लोगों से कहा कि याद है दो और तीन अक्तूर को क्या हुआ था. मलयालम फिल्म की यह रीमेक 2015 में रिलीज हुई थी और अब इसका सीक्वल दृश्यम 2, 18 नवंबर को रिलीज होने जा रहा है. बॉक्स ऑफिस पर बीते कुछ समय में बॉलीवुड में रीमेक हुई फिल्में कमाल नहीं कर पाई हैं, लेकिन यहां अभी एक के बाद रीमेक फिल्में आनी हैं. ऐसा नहीं है कि बॉलीवुड में रीमेक सिर्फ साउथ की फिल्मों का हो रहा है.

यूरोपियन, कोरियन और हॉलीवुड रीमेक
शाहिद कपूर की इस साल रीमेक फिल्म जर्सी आई थी और टिकट खिड़की पर बुरी तरह नाकाम रही. उनकी अगली फिल्म एक बार फिर से रीमेक होगी. इस बार वह निर्देशक अली अब्बास जफर की फिल्म में काम कर रहे हैं. एक ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए बन रही यह फिल्म है, ब्लडी डैडी. फिल्म एक फ्रेंच फिल्म नुइट ब्लांशे का रीमेक है. जिसमें एक पुलिसवाले और ड्रग लॉर्ड की कहानी है. तापसी पन्नू भी एक यूरोपियन फिल्म जूलियाज आईज की हिंदी रीमेक ब्लर में काम कर रही हैं. हाल में मां बनी सोनम कपूर की अगली फिल्म 2011 की कोरियन ब्लाइंड का रीमेक है. जिसमें ब्लाइंड पुलिस अफसर बनीं सोनम एक सीरियर किलर का पीछा करती नजर आएंगी. अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण की द इंटर्न भी रीमेक की कतार में है. यह इसी नाम की हॉलीवुड फिल्म का रीमेक होगी.

साउथ के रीमेक भी जारी हैं
विक्रम वेधा और दृश्यम 2 के बाद बड़े सितारों की जो साउथ से होने वाली रीमेक फिल्में हैं, उनमें कार्तिक आर्यन की शहजादा शामिल है. फिल्म अल्लू अर्जुन की तेलुगु फिल्म अला वैकुंठपुरामुलो का हिंदी संस्करण होगी. फिल्म की शूटिंग हो चुकी है. पोस्ट प्रोडक्शन चल रहा है. रणवीर सिंह भी रीमेक के मैदान में आ गए हैं. 2005 में निर्देशक शंकर की अन्नियन की साइकोलॉजिकल थ्रिलर की रीमेक में रणवीर नजर आएंगे. पैन स्टूडियोज फिल्म का निर्माण कर रहा है. जाह्नवी कपूर की अगली फिल्म नाम है, मिली. यह मलयालम हिट हेलन का रीमेक है. फिल्म एक लापता लड़की की तलाश की कहानी है. अपने लिए एक हिट फिल्म की तलाश में लगे अक्षय कुमार भी मलयालम ड्राइविंग लाइसेंस के हिंदी रीमेक सेल्फी में नजर आने के लिए तैयार हैं. फिल्म में उनके साथ इमरान हाशमी भी होंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news