Vidya Balan Angry: विद्या बालन को ‘गंगूबाई’ पर आया गुस्सा, बोलीं- ये तो बड़ी बेहूदा बात है
Advertisement
trendingNow11494336

Vidya Balan Angry: विद्या बालन को ‘गंगूबाई’ पर आया गुस्सा, बोलीं- ये तो बड़ी बेहूदा बात है

Gangubai Kathiawadi Hit: यह साल बॉलीवुड के लिए अच्छा नहीं रहा. सितारों की फिल्में टिकट खिड़की पर पिटीं. इनमें नायिका प्रधान फिल्में भी शामिल हैं. विद्या बालन इस बात से नाराज हैं कि पुरुष प्रधान बॉलीवुड ‘गंगूबाई’ जैसी सफल फिल्म का क्रेडिट खुद लेकर उड़ जाता है. हीरोइन को क्रेडिट नहीं देता.

 

 

Vidya Balan Angry: विद्या बालन को ‘गंगूबाई’ पर आया गुस्सा, बोलीं- ये तो बड़ी बेहूदा बात है

Sanjay Leela Bhansali Film: डर्टी पिक्चर समेत कई फिल्मों में अपने अभिनय से खास पहचान बनाने वालीं विद्या बालन अक्सर अपने विचार खुल कर रखती हैं. विद्या की गिनती नायिका प्रधान फिल्मों को बॉलीवुड में मजबूत बनाने वाली हीरोइन के रूप में होती है. विद्या ने इस साल बॉलीवुड की चुनिंदा कामयाब फिल्मों में शुमार आलिया भट्ट स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी की सफलता को लेकर हो रही बातों पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई है कि जब कोई फिल्म हिट होती है तो उसके हीरो को ज्यादातर क्रेडिट दिया जाता है, लेकिन जब गंगूबाई काठियावाड़ी हिट हुई तो निर्देशक संजय लीला भंसाली इसका क्रेडिट लेकर उड़ गए.

सबने की मेहनत
एक चैट शो में विद्या बालन ने सवाल उठाया कि गंगूबाई ने क्यों अच्छा परफॉर्म कियाॽ उनका मानना है कि निश्चित ही इसका क्रेडिट आलिया को दिया जाना चाहिए. लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. विद्या ने इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे यहां यदि कोई नायिका प्रधान फिल्म अच्छा परफॉर्म करती है तो उसका क्रेडिट डायरेक्टर को दे दिया जाता है और यह तो बड़ी बेहूदा बात है. शो पर बातचीत में विद्या ने कहा कि आज फिल्मों में महिलाओं की स्थिति मजबूत बनाने के लिए तमाम हीरोइनों ने कड़ी मेहनत की है. कई अभिनेत्रियां अब भी कर रही हैं. लेकिन विद्या ने इस बात पर सवाल उठाया कि कोरोना दौर के बाद अगर हीरो की फिल्में नहीं चल रहीं तो कैसे कहा जा सकता है कि हीरोइनें की फिल्में भी नहीं चल रही. गंगूबाई की सफलता पर क्या कहेंगेॽ इसने तो कई हीरो लोगों की फिल्में से ज्यादा अच्छा परफॉर्म किया है.

बदल नहीं रही इंडस्ट्री
इसी बातचीत में विद्या ने कहा कि लोगों का हीरोइन प्रधान फिल्मों की तरफ नजरिया बदल रहा है, लेकिन इंडस्ट्री में ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा कि महामारी के बाद कई लोग बड़ी सहजता से कहने लगे हैं कि अब हीरोइन प्रधान फिल्में थियेटरों में नहीं चलेंगी क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री एक खराब दौर से गुजर रही है. उसकी फिल्में एक के बाद एक पिट रही है. लेकिन सच ये है कि फिल्में आपके तथाकथित हीरो लोगों की हैं. हालांकि इस शो में किसी ने विद्या से यह नहीं कहा कि पैंडेमिक के बाद खुद उनकी शेरनी से लेकर कंगना रनौत की धाकड़, तापसी पन्नू की शाबाश मिठू और हुमा कुरैशी-सोनाक्षी सिन्हा की डबल एक्सएल जैसी पूरी तरह से हीरोइन केंद्रित फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिटी हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news