Christmas 2023 Release: सालार और डंकी से भिड़ने आई हॉलीवुड की यह फिल्म, किसका होगा बेड़ा गर्क!
Advertisement
trendingNow11905083

Christmas 2023 Release: सालार और डंकी से भिड़ने आई हॉलीवुड की यह फिल्म, किसका होगा बेड़ा गर्क!

Shah Rukh Khan In Dunki: बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान और प्रभास की टक्कर ही, क्रिसमस पर काफी नहीं थी. इसीलिए एक दिग्गज हॉलीवुड स्टूडियो ने अपनी फिल्म को क्रिसमस पर ही लाने का फैसला करके, बाजार में अपनी ताकत का एहसास करा दिया. जानिए कौन सी फिल्म देगी इन सितारों को टक्कर...

 

Christmas 2023 Release: सालार और डंकी से भिड़ने आई हॉलीवुड की यह फिल्म, किसका होगा बेड़ा गर्क!

Prabhas In Salaar: आने वाले क्रिसमस को बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड और साउथ की बड़ी भिडंत का ही मामला अभी नहीं सुलझा कि हॉलीवुड ने भी मैदान में एंट्री मार ली है. एक तरफ शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की डंकी (Dunki) और दूसरी तरफ प्रभास (Prabhas) की सालार (Salaar) की टक्कर की चर्चाएं गूंज ही रही है कि खबर आई है, हॉलीवुड की डीसी फिल्म (DC Films) एक्वामैन एंड द लॉस्ट किंगडम ने भी इन्हीं के साथ थिएटरों में आने का फैसला कर लिया है. अब यह फिल्म भी 21 दिसंबर को भारत के थिएटरों में रिलीज होगी. ऐसे में तय है कि आपसी टक्कर में किसी न किसी को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

न आगे न पीछे
मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि एक्वामैन एंड द लॉस्ट किंगडम को भारत में 22 दिसंबर से एक हफ्ते पहले या एक हफ्ते बाद रिलीज होना था. लेकिन समस्या यह थी कि अगर फिल्म 15 दिसंबर को रिलीज होती, तो नॉर्थ अमेरिका के बाजार में उतरने से पहले इसकी पायरेसी हो सकती थी. जबकि 29 दिसंबर को आने पर इसके रिव्यू पहले ही बाजार आ जाते. फिल्म अमेरिका में 22 दिसंबर को रिलीज हो रही है. नतीजा यह कि वार्नर ब्रदर्स ने इसे भारत में 21 दिसंबर को ही लाने का निर्णय लिया है. सूत्रों के हवाले से आई मीडिया की खबरों में कहा गया है कि डंकी और सालार के निर्माताओं ने एक्वामैन एंड द लॉस्ट किंगडम के स्टूडियो वार्नर ब्रदर्स से अनुरोध भी किया कि अपनी फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ा दें.

अनुरोध हुआ खारिज
दोनों फिल्मों के निर्माताओं के अनुरोध के बावजूद वार्नर ब्रदर्स ने इनकार कर दिया. स्टूडियो का मानना है कि उनकी फिल्म में दुनिया भर के दर्शकों को आकर्षित करने की क्षमता है. उन्हें डंकी और सालार से खतरा नहीं. उल्लेखनीय है कि एक्वामैन एंड द लॉस्ट किंगडम बड़ी फ्रेंचाइजी है. इसके लीड एक्टर जेसन मोमोआ भारत में भी लोकप्रिय हैं. पहले भाग एक्वामैन (2018) ने 54.60 करोड़ का अच्छा बिजनेस किया था. आईमैक्स और 4डीएक्स स्क्रीन में एक्वामैन के सीक्वल को दर्शक भारतीय फिल्मों से ज्यादा तवज्जो दे सकते हैं. इससे डंकी और सालार को नुकसान उठाना पड़ सकता है. डंकी और सालार जहां अपने स्टार पावर और फैन फॉलोइंग के भरोसे है, वहीं एक्वामैन एंड द लॉस्ट किंगडम को लाने वाले डीसी को दुनिया भर में ब्रांड वैल्यू पर विश्वास है.

Trending news