Sanjeev Kumar की मां खुद बेटे के लिए मांगने गई थीं Hema Malini का हाथ, एक शर्त पर अटक गई थी बात!
trendingNow11600219

Sanjeev Kumar की मां खुद बेटे के लिए मांगने गई थीं Hema Malini का हाथ, एक शर्त पर अटक गई थी बात!

Sanjeev Kumar Hema Malini: हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से प्यार किया और उन्हीं से शादी की. लेकिन एक्ट्रेस का नाम संजीव कुमार के साथ भी खूब जुड़ा. कहा जाता है कि दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे यहां तक कि बात शादी तक भी पहुंच गई थी लेकिन एक शर्त पर बात जा अटकी.

हेमा मालिनी और संजीव कुमार

Sanjeev Kumar and Hema Malini Love Story: संजीव कुमार एक्ट्रेस हेमा मालिनी को कितना चाहते थे ये किसी से छिपा नहीं. वो उन्हें मन ही मन अपना हमसफर भी मान चुके थे वहीं रिपोर्ट्स की माने तो हेमा मालिनी भी अभिनेता को पसंद करती थीं और इनके घरवालों को भी इस रिश्ते से कोई आपत्ति नहीं थी. लेकिन जब सब कुछ इतना नॉर्मल था तो भला फिर ये रिश्ता क्यों नहीं जुड़ पाया. दरअसल, इसके पीछे वजह थी हेमा मालिनी की मां की एक शर्त. जिसने बनी बनाई बात बिगाड़कर रख दी और संजीव कुमार ता उम्र कुंवारे रह गए. 

अभिनेता की मां खुद लेकर पहुंची थीं रिश्ता

संजीव कुमार हेमा मालिनी के दीवाने थे. उन्हें एक्ट्रेस के सिवाय और कुछ नहीं दिखता था और ये बात संजीव कुमार की मां भी अच्छे से जानती थीं. कहा जाता है कि वो भी हेमा मालिनी को काफी पसंद किया करती थीं. यही वजह थी कि वो खुद उनका हाथ मांगने के लिए हेमा मालिनी के घर जा पहुंची थीं. अपने बेटे संजीव कुमार के लिए वो उन्हें ही दुल्हन के रूप में चुनना चाहती थीं. लेकिन उस मुलाकात में कुछ ऐसा हुआ कि ये रिश्ता कभी जुड़ ना सका. 

fallback

हेमा मालिनी की मां ने रख दी एक शर्त
रिपोर्ट्स की माने तो हेमा मालिनी की मां ने तब कहा था कि उन्हें संजीव और हेमा के रिश्ते से कोई आपत्ति नहीं लेकिन वो चाहती थीं कि हेमा मालिनी शादी के बाद भी करियर पर ध्यान दें और एक्टिंग ना छोड़े. लेकिन कहा जाता है कि संजीव कुमार अलग मानसिकता के इंसान थे वो चाहते थे कि वो चाहते थे कि जिससे वो शादी करे वो लड़की घर पर रहकर घर को संभाले और उनकी मां का ध्यान रखे. लिहाजा इस बात पर हेमा मालिनी ने संजीव कुमार से शादी करने से इंकार कर दिया था. धीरे-धीरे उनकी नजदीकियां धर्मेंद्र से बढ़ीं और फिर दोनों ने किसी बात की परवाह ना करते हुए शादी कर ली. वहीं हेमा मालिनी से रिश्ता ना जुड़ पाने का दुख संजीव कुमार को इस कदर हुआ कि वो नशे में डूब गए और ताउम्र कुंवारे ही रहे.    

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे
   

Trending news